28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Mercedes Benz ने भारत में उतारी 1.5 करोड़ की AMG E63 S कार, स्पीड होश उड़ानेवाली

नयी दिल्ली : जर्मन लग्जरी कार कंपनी मर्सीडीज बेंज ने एएमजी ई-63 एस का नया संस्करणशुक्रवार को भारत में पेश किया. इसकी शोरूम कीमत 1.50 करोड़ रुपयेसे शुरू है. E63 S के एक्सटीरियर की बात करें, तो यह काफी अाकर्षक है और यह ई-क्लास सेडान की तर्ज परबनीहै. सिंगल स्लेट ग्रिल, नया फ्रंट बंपर और […]

नयी दिल्ली : जर्मन लग्जरी कार कंपनी मर्सीडीज बेंज ने एएमजी ई-63 एस का नया संस्करणशुक्रवार को भारत में पेश किया. इसकी शोरूम कीमत 1.50 करोड़ रुपयेसे शुरू है.

E63 S के एक्सटीरियर की बात करें, तो यह काफी अाकर्षक है और यह ई-क्लास सेडान की तर्ज परबनीहै. सिंगल स्लेट ग्रिल, नया फ्रंट बंपर और स्पोर्टी एग्जॉस्ट सेटअप कार के लुक में चारचांद लगाते हैं. मर्सीडीज की इस नयी कार के व्हील आर्च स्टैंडर्ड कार से आधा इंच बड़े हैं.

मर्सीडीज एएमजी ई63 एस कार की सबसे खास बात है इसकी सुपर स्पीड. इस सेडान से आप केवल 3.3 सेकेंड्स में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पा सकते हैं.

E63 S कार के इंजन की बात करें, तो इसका 4.0 लीटर वी8 टर्बोचार्ज्ड इंजन मोटर ट्विन-स्क्रॉल टेक्नोलॉजी पर आधारित है, जो बेहतर परफॉर्मेंस देगा. यह इंजन 603bhp के साथ 850Nm का टॉर्क देता है, जो इसे सबसे पावरफुल ई-क्लास बनाता है.

यह नाइन स्पीड एएमजी की स्पीडशिफ्ट ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन के साथ आता है, साथ ही इसमें मर्सीडीज का सिग्नेचर 4मैटिक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम भी मिलता है.

इस नये माॅडल के साथ भारत में कंपनी के कुल 14 एएमजी मॉडल हो गये हैं. मर्सीडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ रोलांद फोल्गर ने संवाददाताओं से कहा, भारत में हमारी एएमजी रणनीति को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है.

हम इस साल और एएमजी व अन्य कारें पेश करेंगे. उन्होंने कहा कि लग्जरी (हाई परफारमेंस) कार खंड में कंपनी की बाजार भागीदारी लगभग 50% पहले ही है. उन्होंने बताया कि कंपनी ने जनवरी मार्च की अवधि में 4556 वाहन बेचे हैं, जो कि सालाना आधार पर लगभग 25% की बढ़ोतरी दिखाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें