38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

pro kabaddi league 2017 : रांची में प्रो कबड्डी का रंगारंग आगाज, पटना ने तेलुगू टायट्ंस को 46-30 से हराया

रांची:रांची खेलगांव स्थित हरिवंश टाना भगत इनडोर स्‍टेडियम में शुक्रवार को पटना पाइरेट्स ने अपने पहले मुकाबले में तेलुगू टाइट्ंस की टीम को 30 के मुकाबले 46 अंकों से हराया. पहले हॉफ से ही पटना की टीम ने शानदार बढ़त बनाये रखी जो की अंत तक उसे कायम रखा. पटना की टीम का अपने होम […]

रांची:रांची खेलगांव स्थित हरिवंश टाना भगत इनडोर स्‍टेडियम में शुक्रवार को पटना पाइरेट्स ने अपने पहले मुकाबले में तेलुगू टाइट्ंस की टीम को 30 के मुकाबले 46 अंकों से हराया. पहले हॉफ से ही पटना की टीम ने शानदार बढ़त बनाये रखी जो की अंत तक उसे कायम रखा. पटना की टीम का अपने होम ग्राउण्‍ड में पहली जीत है.तेलुगू की टीम को हराकर पटना की टीम अंक तालिका में 41 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर पहुंच गयी है.

खचाखच भरे स्‍टेडियम में दर्शक कबड्डी-कबड्डी का शोर मचा रहे थे. हर ओर से पटना पाइरेट्स की जीत के शोर सुनाई दे रहे थे. पटना की टीम को रांची में दर्शकों का काफी सपोर्ट मिला. इससे जोश से भरी पटना की टीम ने तेलुगू को धूल चटा दी. आज अपने होम ग्राउंड में पहली जीत के साथ पटना का हौसला बुलंद है और आगे हाने वाले अपने 5 अन्‍य मैचों के लिए टीम ने कमर कस ली है.

प्रेस कांफ्रेंस में पटना की टीम के कोच राम मेहर सिंह ने कहा कि शुरुआती क्षणों में हमारी टीम थोड़ी कमजोर पड़ती दिख रही थी. लेकिन बाद में लड़कों ने सुधार किया और विपक्षी टीम को धूल चटा दी. पटना के स्‍टार खिलाड़ प्रदीप के आज भी आशा के अनुरुप प्रदर्शन किया और 14 अंक जुटाये. खेल की शुरुआत से पहले मशहूर प्‍लेबैक सिंगर मोहित चौहान ने राष्‍ट्रगान गाया. सभी छह मैचों को जीतकर पटना की टीम अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचने का प्रयास करेगी. पटना चौथे और पांचवें सीजन का चैंपियन रहा है. प्रो कबड्डी का यह पांचवा सीजन है.

पटना पाईरेट्स की इस जीत के कर्णधार थे उस के कप्तान और मुख्य रेडर प्रदीप नरवाल जिन्होंने अकेले ही 14 अंक बना लिये. यह अलग बात रही कि अपने आखरी रेड में प्रदीप टैकल कर लिये गये पर इस से परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ा. पटना की टीम के लिये यह भी अच्छी बात रही कि प्रदीप को मोनू गोयत से भी अच्छा समर्थन मिला, क्योंकि इस खिलाड़ी ने भी अपना सुपर टेन पूरा कर लिया. तेलुगू टाइटन्स के लिये यह खेद की बात रही कि उस के कप्तान और मुख्य रेडर राहुल चौधरी को अपनी टीम के किसी भी सदस्य से अच्छा समर्थन नहीं मिला.

तेलुगू टीम के लिये यह भी अच्छा नहीं रहा कि उस को पूरे मैच में तीन बार आल आउट कर दिया गया. इसमें से दो आल आउट पहले हाफ में और तीसरा दूसरे हाफ में हुआ. इस मैच का हाफ टाइम खत्म होने पर पटना पाईरेट्स के पास तेलुगू टाइटन्स के खिलाफ सात अंकों की बढ़त रही. जब यह हाफ समाप्त हुआ तो स्कोर 23-16 पटना पाईरेट्स के पक्ष में था. इस हाफ की सबसे बड़ी बात यह रही कि इसमें तेलुगू टाइटन्स दो बार आल आउट हुई और पटना पाईरेट्स भी एक बार आल आउट हो गयी.

तेलुगू टाइटन्स हाफ के पांचवे और 18वें मिनट में आल आउट हुई, जबकि पटना पाईरेट्स 11वें मिनट में आल आउट हो गयी. इसी हाफ में पटना पाईरेट्स के कप्तान और मुख्य रेडर प्रदीप नरवाल ने पी के एल कबडडी के इस संस्करण में अपने नाम कुल मिला कर 157 अंक कर लिये और वे सब से आगे हो गये. इस हाफ की शुरूआत पटना पाईरेट्स ने बहुत अच्छी की पर एक समय तेलुगू टाइटन्स ने स्कोर को 14-14 पर ला कर खड़ा कर दिया. पर इसके बाद पटना पाईरेट्स ने अपनी रणनीति में कुछ परिवर्तन किया और हाफ के खत्म होने पर अपने नाम सात अंकों की बढ़त कर ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें