36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Board Result 2018 : किसान की बेटी अंजलि वर्मा बनी 10वीं की टॉपर, बनना चाहती हैं इंजीनियर

इलाहाबाद :यूपी बोर्डके 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के परिणाम आज घोषितकरदिये गये है. हाईस्कूल में इस बार इलाहाबाद के बृज बिहारी स्कूल की अंजलि वर्मा ने टॉप किया है. अंजलि को 96.33 फीसदी अंक मिले हैं. जबक‍ि जहानाबाद फतेहपुर के रहने वाले यशस्वी दूसरे स्‍थान पर रहे हैं. अंजलिवर्मा ने अपनी उपलब्धि का श्रेय पैरंट्स […]

इलाहाबाद :यूपी बोर्डके 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के परिणाम आज घोषितकरदिये गये है. हाईस्कूल में इस बार इलाहाबाद के बृज बिहारी स्कूल की अंजलि वर्मा ने टॉप किया है. अंजलि को 96.33 फीसदी अंक मिले हैं. जबक‍ि जहानाबाद फतेहपुर के रहने वाले यशस्वी दूसरे स्‍थान पर रहे हैं. अंजलिवर्मा ने अपनी उपलब्धि का श्रेय पैरंट्स और स्कूल टीचर्स को दियादेतेहुए कहा, मैं एग्जाम में टॉप करके बेहद खुश हूं. मुझे यकीन था कि अच्छे नंबर मिलेंगे.वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अंजलि को फोन कर बधाई दी. उन्होंने सभी टॉपर्स को भविष्य की शुभकामनाएं भी दीं. सीएम योगी टॉप 10 स्टूडेंट्स को सम्मानित करेंगे.

अंजलि वर्मा ने आगे कहा, स्कूल टीचर्स ने हमारी काफी मदद की. इस वजह से हम परीक्षा के लिए अच्छी तरह तैयार हो पाये. अंजलि ने 578 अंक पाकर 10वीं में टॉप किया है. अंजलि ने बताया कि वह बड़े होकर इंजिनियर बनना चाहती हैं. अंजलि के पिता किसान हैं और उन्हें हमेशा सहयोग देते आये हैं. अंजलि ने कहा मैंअपनेपिता को दुन‍िया की हर खुशी देना चाहती हूं.

वहीं, दूसरे नंबर पर जहानाबाद फतेहपुर के यशस्‍वी हैं. इनको 600 में से 567 अंक मिले हैं जो 94.50 फीसदी नंबर बनते हैं.यूपीबोर्ड 10वीं के र‍िजल्‍ट में नंबर 3 परदो छात्र हैं. सीतापुर के विनय कुमार वर्मा को 600 में से 565 अंक मिले हैं, जबक‍ि गोंडा के सनी वर्मा ने भी 600 में से 565 अंक हास‍िल किये है. इस तरह दोनों छात्र 94.17 फीसदी अंकों के साथ तीसरे नंबर पर रहे.

10वीं में कुल 75.16 स्टूडेंट्स पास हुए
10वीं की परीक्षा में कुल 75.16 पर्सेंट छात्र पास हुए हैं. वहीं, यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में फतेहपुर के रजनीश शुक्ला और बाराबंकी के आकाश मौर्य ने संयुक्त रूप से टॉप किया है. उन्हें कुल 466 अंक मिले हैं. रजनीश और आकाश को 93.20 फीसदी मार्क्स मिले हैं. इंटरमीडिएट की परीक्षा में 72.43 पर्सेंट छात्र पास हुए हैं.

ये भी पढ़ें…UP Board Result 2018 : 10वीं और 12वीं में सफल छात्रों को CM योगी ने दी बधाई, ऐसे देखें रिजल्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें