20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फ्रांस में बीच पर पुलिस ने मुस्लिम महिला की उतरवाई बुर्कीनी, सोशल मीडिया पर बवाल

पेरिस : फ्रांस के नीस सिटी में पुलिस ने एक महिला के साथ ऐसा बर्ताव कर दिया जिससे सोशल मीडिया में हड़कंप मच गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने एक महिला की बुर्कीनी उतरवा दी जिसके बाद महिला ने पुलिस अफसरों पर नस्ली व्यवहार और अपमानित करने का गंभीर आरोप लगाया है. गौरतलब […]

पेरिस : फ्रांस के नीस सिटी में पुलिस ने एक महिला के साथ ऐसा बर्ताव कर दिया जिससे सोशल मीडिया में हड़कंप मच गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने एक महिला की बुर्कीनी उतरवा दी जिसके बाद महिला ने पुलिस अफसरों पर नस्ली व्यवहार और अपमानित करने का गंभीर आरोप लगाया है. गौरतलब है कि मुस्लिम महिलाएं स्विमिंग के दौरान इस ड्रेस का उपयोग करतीं हैं. कुछ दिन पहले ही कान्स समेत कई शहरों के मेयर ने बुर्कीनी पर प्रतिबंध लगा दिया है. इस खबर के प्रकाश में आने के बाद एंटी-रेसिज्म ऑर्गनाइजेशन्स और ह्यूमन राइट्स ग्रुप्स ने नाराजगी जताई है. पिछले महीने कैथोलिक चर्च और नीस में हुए आतंकी हमले के बाद बुर्कीनी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

क्या है मामला

घटना मंगलवार की है जब नीस के प्रोमेनाड डेज आंगले बीच पर सनबाथ ले रही महिला के पास चार पुलिस अधिकारी पहुंचे और उससे बुर्कीनी उतारने को कहा. अधिकारियों ने महिला की तरफ पेपर स्प्रे कैनिस्टर दिखाया और कहा कि वो बीच के नियम का उल्लंघन कर रहीं हैं. पुलिस अधिकारियों के वॉर्निंग देने पर महिला को बीच पर ही बुर्कीनी उतार दी जिसकी तस्वीर किसी ने ले ली जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चला है.

क्या कहना है महिला का

महिला ने पुलिस अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि अफसरों ने बच्चों और परिवार के सदस्यों के सामने ही उसे अपमानित किया, जबकि उसने बुर्कीनी नहीं पहनी थी. इस संबंध में न्यूज साइट्स पर एक वीडियो भी शेयर किया जा रहा है, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि नीस पुलिस के अधिकारी समंदर में नहा रही एक मुस्लिम महिला के बाहर आने का इंतजार कर रहे हैं. जब महिला समंदर के बाहर आती है तो उसके स्कार्फ को लेकर अधिकारी उसे वॉर्निंग देते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें