29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यमन के ओल्ड एज होम में अंधाधुंध गोलीबारी, चार भारतीय नर्स सहित 16 मरे

एडन (यमन) :यमन के मुख्य दक्षिणी शहर अदन में एक वृद्धाश्रम में बंदूकधरियों की गोलीबारी में कम से कम 16 लोग की मौत हो गयी, जिसमें चार भारतीय नर्स शामिल हैं. अधिकारियों ने एएफपी को बताया कि अदन के शेख ओथमान जिले में वृद्धाश्रम पर चार बंदूकधारियों ने हमला बोल दिया. बंदूकधारियों ने एक गार्ड […]

एडन (यमन) :यमन के मुख्य दक्षिणी शहर अदन में एक वृद्धाश्रम में बंदूकधरियों की गोलीबारी में कम से कम 16 लोग की मौत हो गयी, जिसमें चार भारतीय नर्स शामिल हैं. अधिकारियों ने एएफपी को बताया कि अदन के शेख ओथमान जिले में वृद्धाश्रम पर चार बंदूकधारियों ने हमला बोल दिया. बंदूकधारियों ने एक गार्ड की हत्या कर दी और इसके बाद लोगों पर गोलीबारी शुरू कर दी.

वहीं, रायटर्स से अपनी खबर में बताया है कि गनमैन ने ओल्ड एज होम के गार्ड को कहा कि वे अपनी मां से मिलने आयेहैं और वे तेजी से अंदर घुस कर फायरिंग करने लगे. हमले में आठ वृद्ध, दो यमन मूल की नर्सों व एक गार्ड की भी मौत हुई है. हमले में एक नन की भी मौत हुई है.

एक अधिकारी ने कहा कि हमलावर ‘‘अतिवादी’ थे और इस्लामिक स्टेट समूह को इसका दोषी ठहराया जो हाल के महीनों में अदन में मजबूत हो रहा है. हालांकि किसी समूह ने अब तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. यह यमन पर इस तरह का पहला हमला है.

यमन में चार बारतीय नर्सो की हत्या

सरकार ने आज कहा कि वह इन खबरों की पुष्टि करने का प्रयास कर रही है कि संकटग्रस्त यमन के अदन शहर में कम से कम चार भारतीय नर्सों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है.विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने कहा, ‘‘हमने खबर देखी है और ब्यौरे की प्रतीक्षा कर रहे हैं.’ यमन में सुरक्षा अधिकारियों के हवाले से एएफपी ने कहा कि यमन के अदन शहर में एक वृद्धाश्रम पर बंदूकधारियों के हमले में मारे गए कम से कम 16 लोगों में ये चार भारतीय नर्स शामिल थीं.

खबर में बताया गया कि अदन के शेख ओथमन जिले में चार बंदूकधारी एक वृद्धाश्रम में घुस आए और एक गार्ड की हत्या करने के बाद वहां रह रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की.एक अधिकारी ने कहा कि हमलावर ‘‘चरमपंथी’ थे और इस्लामिक स्टेट समूह पर इसका आरोप लगाया जो हाल के महीने में अदन में अपने पैर जमा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें