36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रंप के मुस्लिम विरोधी बयानों से मचा बवाल

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के प्रमुख दावेदार डोनाल्ड ट्रंप द्वारा किए गए मुस्लिम -विरोधी बयानों को व्हाइट हाउस ने अमेरिकी मूल्यों और संविधान के खिलाफ बताया है. वहाइट हाउस के प्रेस सचिव जो नर्नेस्ट ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा कि ये बयान सिर्फ राष्ट्रपति की प्राथमिकताओं के ही […]

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के प्रमुख दावेदार डोनाल्ड ट्रंप द्वारा किए गए मुस्लिम -विरोधी बयानों को व्हाइट हाउस ने अमेरिकी मूल्यों और संविधान के खिलाफ बताया है. वहाइट हाउस के प्रेस सचिव जो नर्नेस्ट ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा कि ये बयान सिर्फ राष्ट्रपति की प्राथमिकताओं के ही नहीं, बल्कि इस देश की स्थापना के लिए जरूरी मूल्यों के भी खिलाफ है.

गौरतलब हो कि ट्रंप के बयानों के बाद काफी तीखी प्रतिक्रिया आई है. ट्रंप ने पिछले सप्ताह एक बयान में मुस्लिमों के अमेरिका में प्रवेश प्रतिबंधित करने की बात कही थी, इसके बाद से उनकी लोकप्रियता में गिरावट आई है. इससे पहले उन्होंने मस्जिदों की निगरानी की बात कही थी. ट्रंप के दोनों ही बयानों के प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया था.

व्हाइट हाउस ने कहा कि ऐसी टिप्पणियों ने ट्रंप को अमेरिका का राष्ट्रपति होने के लिए अयोग्य करार दे दिया है. उन्होंने कहा, इस देश की स्थापना उन लोगों द्वारा की गई थी, जो कि अत्याचारों से बचकर भाग रहे थे और एक ऐसे स्थान की खोज कर रहे थे, जहां वे स्वतंत्रता के साथ अपने धर्म का पालन कर सकें. अमेरिकी होने का यह मूल आधार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें