25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोस्निया : भूकंप के बाद 34 खनिक खदान में फंसे

सराजेवो : बोस्निया में भूकंप आने के बाद गैस विस्फोट होने और दो सुरंगों के ध्वस्त होने के कारण एक कोयला खदान में 34 खनिक फंस गए हैं. जेनिका स्थित रैस्पोतोजे खदान के प्रबंधक इसाद सिविक ने बताया ‘‘खदान के अंदर मौजूद 56 खनिकों में से 22 तो बाहर आ गए लेकिन 34 खनिक अभी […]

सराजेवो : बोस्निया में भूकंप आने के बाद गैस विस्फोट होने और दो सुरंगों के ध्वस्त होने के कारण एक कोयला खदान में 34 खनिक फंस गए हैं. जेनिका स्थित रैस्पोतोजे खदान के प्रबंधक इसाद सिविक ने बताया ‘‘खदान के अंदर मौजूद 56 खनिकों में से 22 तो बाहर आ गए लेकिन 34 खनिक अभी भी अंदर फंसे हैं.’’ उन्होंने बताया ‘‘हम उनसे बात कर रहे हैं. वे सभी ठीक हैं और अंदर स्वच्छ हवा भी है.’’ सिविक के अनुसार, खनिकों को बचाव दल का इंतजार है.
उन्होंने बताया कि दो सुरंगें ध्वस्त हो गई हैं. पहले मिली खबरों में कहा गया था कि सिर्फ 8 लोग अंदर फंसे हैं. यूनियन के नेता मेहमेद ओरुक ने बताया कि खनिक एक सुरंग में हैं जो जमीन से करीब 600 मीटर नीचे है और गैस विस्फोट से प्रभावित नहीं हुई है. विस्फोट से दो खनिक घायल हुए जिन्हें जेनिका के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
राष्ट्रीय बीएचआरटी टीवी की खबरों में बताया गया है कि राजधानी सराजेवो से करीब 53 किमी उत्तर पश्चिम में 3.5 तीव्रता का भूकंप आया. लेकिन इससे कोई बडा नुकसान होने की खबर नहीं है. एक मंत्री ने बताया कि बचाव कर्मी खनिकों को बचाने के प्रयास कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें