34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पाकिस्तान और सऊदी अरब के विदेश मंत्रियों ने फोन पर कश्मीर समेत विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

इस्लामाबाद : सऊदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान अल सऊद ने शनिवार को पाकिस्तान के अपने समकक्ष शाह महमूद कुरैशी को फोन किया. इस दौरान दोनों नेताओं ने कश्मीर समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दोनों मंत्रियों ने द्विपक्षीय संबंधों के रणनीतिक महत्व पर […]

इस्लामाबाद : सऊदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान अल सऊद ने शनिवार को पाकिस्तान के अपने समकक्ष शाह महमूद कुरैशी को फोन किया. इस दौरान दोनों नेताओं ने कश्मीर समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दोनों मंत्रियों ने द्विपक्षीय संबंधों के रणनीतिक महत्व पर जोर देते हुए विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने की बात दोहरायी.

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि विदेश मंत्री कुरैशी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के लगातार समर्थन के लिए सऊदी अरब की सराहना की, जिसमें सऊदी नीत समूह इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) का समर्थन मिलना भी शामिल है. बयान के अनुसार, कश्मीर मुद्दे पर साथ काम करने को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया. उन्होंने क्षेत्रीय विकास से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा की और निकट संपर्क में रहने पर सहमति जतायी.

इससे पहले, मीडिया में आयी एक खबर में कहा गया था कि सऊदी अरब पाकिस्तान के अनुरोध पर कश्मीर मुद्दे को लेकर ओआईसी परिषद के विदेश मंत्रियों की बैठक (सीएफएम) बुलाने के लिए पर्याप्त कोशिशें नहीं कर रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें