32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अमेरिका में ‘डोरियन” का डर,मच सकती है तबाही, डोनाल्ड ट्रंप ने रद्द की पौलैंड की यात्रा

वाशिंगटन : अमेरिका के फ्लोरिडा की ओर बढ़ रहा तूफान ‘डोरियन’ मजबूत होकर दूसरी श्रेणी में तबदील हो चुका है. राष्ट्रीय तूफान केन्द्र (एनएचससी) ने बताया कि डोरियन गुरुवार को दूसरी श्रेणी का तूफान बन गया. तूफान के दौरान 105 मील प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं जिससे वह पांच स्तरीय पैमाने की दूसरी […]

वाशिंगटन : अमेरिका के फ्लोरिडा की ओर बढ़ रहा तूफान ‘डोरियन’ मजबूत होकर दूसरी श्रेणी में तबदील हो चुका है. राष्ट्रीय तूफान केन्द्र (एनएचससी) ने बताया कि डोरियन गुरुवार को दूसरी श्रेणी का तूफान बन गया. तूफान के दौरान 105 मील प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं जिससे वह पांच स्तरीय पैमाने की दूसरी श्रेणी में पहुंच गया.

इधर, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि ‘डोरियन’ तूफान के फ्लोरिडा तट के करीब पहुंचने के मद्देनजर उन्होंने पौलैंड की अपनी इस सप्ताहांत की यात्रा रद्द कर दी है. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए इस सप्ताहांत अपनी जगह उप राष्ट्रपति माइक पेंस को पोलैंड भेजने का निर्णय लिया है कि संघीय सरकार के सभी संसाधन तूफान से निपटने के कार्य में लगे हों.

ट्रंप ने कहा कि मेरे लिए यहां होना बहुत जरूरी है. ऐसा प्रतीत होता है कि यह तूफान बहुत बड़ा होगा. माइक पोलैंड जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार ‘डोरियन’ के सोमवार तक फ्लोरिडा तट पर पहुंचने की आशंका है. यह तूफान अपने साथ मूसलाधार बारिश और 209 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवा लेकर आएगा. ट्रंप शुक्रवार को पोलैंड रवाना होने वाले थे. उन्होंने पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा से यात्रा के रद्द होने के संबंध में बातचीत कर ली है.

अमेरिका के राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने कहा है कि श्रेणी एक का तूफान पुएर्तो रिको से बढ़ता हुआ सोमवार को श्रेणी चार के तूफान में रूप में फ्लोरिडा पहुंचेगा जिससे कई लोगों के प्रभावित होने की आशंका है. हालांकि तूफान का मार्ग अभी स्पष्ट नहीं है इसलिए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर तत्काल जाने के आदेश अभी नहीं दिये गये हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें