26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत से जारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने किया बैलेस्टिक मिसाइल ”गजनवी” का परीक्षण

नयी दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के मसले पर जारी ताजा तनाव के बीच पाकिस्तान ने मिसाइल परीक्षण किया है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने बैलेस्टिक मिसाइल गजनवी का परीक्षण किया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस परीक्षण के बाद अपने वैज्ञानिकों के टीम को बधाई दी है. पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी परीक्षण […]

नयी दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के मसले पर जारी ताजा तनाव के बीच पाकिस्तान ने मिसाइल परीक्षण किया है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने बैलेस्टिक मिसाइल गजनवी का परीक्षण किया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस परीक्षण के बाद अपने वैज्ञानिकों के टीम को बधाई दी है. पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी परीक्षण में शामिल टीम को बधाई दी है.

गजनवी की मारक क्षमता 290 किमी है

बता दें कि पाकिस्तान के इस कदम को भारत के साथ जारी ताजा तनाव के मद्देनजर धमकी के संदर्भ में देखा जा रहा है. बता दें कि पाकिस्तान की सेना में गजनवी मिसाइल को साल 2004 में शामिल किया गया था. बताया जाता है कि मिसाइल की मारक क्षमता 290 किलोमीटर तक है. देखना होगा कि भारत सहित अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का इस पर क्या प्रतिक्रिया होती है.

कच्छ क्षेत्र से गुजरात को दहलाने की साजिश

इस बीच खबर आ रही है कि गुजरात के कांडला बंदरगाह की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. भारतीय सेना को खुफिया एजेंसियों से सूचना मिली थी कि पाकिस्तानी सेना के कमांडो गुजरात में सांप्रदायिक अशांति या आंतकवादी हमले के लिए समुद्री मार्ग से कच्छे इलाके से भारत में घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें