36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अमेरिका में अब अंग्रेजी नहीं पढ़ पायेंगे शरणार्थियों के बच्चे, कानूनी मदद भी नहीं मिलेगी

फीनिक्स : अमेरिकी सरकार के संरक्षण में रह रहे शरणार्थी बच्चे अब अंग्रेजी भाषा का कोर्स नहीं कर पायेंगे. न ही कानूनी सेवाओं तक उनकी पहुंच हो सकेगी. अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी दी कि इन सेवाओं का भुगतान करने वाली एजेंसी ने पर्याप्त निधि न होने का हवाला देते हुए यह फैसला किया है. […]

फीनिक्स : अमेरिकी सरकार के संरक्षण में रह रहे शरणार्थी बच्चे अब अंग्रेजी भाषा का कोर्स नहीं कर पायेंगे. न ही कानूनी सेवाओं तक उनकी पहुंच हो सकेगी. अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी दी कि इन सेवाओं का भुगतान करने वाली एजेंसी ने पर्याप्त निधि न होने का हवाला देते हुए यह फैसला किया है.

स्वास्थ्य एवं मानव सेवा विभाग ने देश भर के शिविरों को पिछले हफ्ते अधिसूचित किया था कि वह शिक्षकों के वेतन या कानूनी सेवाओं या मनोरंजन संबंधी उपकरणों के लिए भुगतान नहीं करेंगे. इस कदम से फ्लोर्स सौदे नाम की एक कानूनी व्यवस्था का उल्लंघन होगा, जिसके तहत सरकार को अपने संरक्षण में रह रहे शरणार्थी बच्चों को शिक्षा एवं मनोरंजन संबंधी गतिविधियां उपलब्ध कराना जरूरी होता है.

एजेंसी ने कहा कि उसके पास ये सारी सेवाएं देने के लिए निधि नहीं है, क्योंकि उसे बड़ी संख्या में अमेरिका आ रहे बच्चों से निबटना पड़ रहा है. इनमें से ज्यादातर बच्चे सेंट्रल अमेरिका से आ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें