25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ब्रिटेन में बलात्कार कर भाग आया था भारत, ईयरफोन से पकड़ा गया

लंदन : ब्रिटेन में एक भारतीय को बलात्कार के मामले में सात साल कैद की सजा सुनाई गई है. शख्स दुष्कर्म के बाद भागकर 2017 में भारत आ गया था. अजय राणा (35 साल) नाम के शख्स ने पूर्वी ब्रिटेन में सफोल्क के लोवेस्टॉफ्ट शहर में 9 दिसंबर 2017 को एक महिला को लिफ्ट देने […]

लंदन : ब्रिटेन में एक भारतीय को बलात्कार के मामले में सात साल कैद की सजा सुनाई गई है. शख्स दुष्कर्म के बाद भागकर 2017 में भारत आ गया था.

अजय राणा (35 साल) नाम के शख्स ने पूर्वी ब्रिटेन में सफोल्क के लोवेस्टॉफ्ट शहर में 9 दिसंबर 2017 को एक महिला को लिफ्ट देने के बहाने कार में बैठाया और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

घटना के बाद राणा अपनी मां की बीमारी का बहाना बनाकर 13 दिसंबर को भागकर भारत आ गया था. अजय के ईयरफोन से डीएनए मैच करने के बाद उसे दोषी ठहराया गया.

दो सप्ताह तक चले मुकदमे के बाद बलात्कार का दोषी पाए जाने पर सफोल्क के इप्सविच क्राउन कोर्ट में उसे सजा सुनाई गई और यौन अपराधियों के रजिस्टर में अनिश्चितकाल तक के लिए हस्ताक्षर करने का आदेश दिया गया है.

सफोल्क पुलिस के वरिष्ठ जांच अधिकारी डिटेक्टिव चीफ सुपरिटेंडेंट इमॉन ब्रिजर ने कहा, यह जांच बड़ी जटिल थी जिसे कड़ी चुनौतियों के बावजूद जल्दी पूरा किया गया क्योंकि वारदात के बाद अपराधी देश छोड़कर भाग गया था.

जांच दल ने कई महीनों तक अथक परिश्रम किया, ताकि पीड़ित को इंसाफ मिल सके और आरोपी कानून से बचकर भाग नहीं सके. मुझे गर्व है कि उन्होंने पीड़ित को इंसाफ दिलाने के लिए सही परिणाम निकाले हैं.

राणा को पिछले साल नवंबर में ब्रिटेन में हिरासत में लिया गया था और अब उसे सात साल की सजा काटनी होगी. इसके बाद उसे भारत वापस भेजे जाने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें