23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पाक एयरफोर्स चीफ ने अफसरों को दी हिदायत, कहा-चुनौतियां अभी नहीं हुई हैं खत्म, चौकस रहें

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के वायुसेना प्रमुख मुजाहिद अनवर खान ने सोमवार को यह कहते हुए अपने अधिकारियों से बिल्कुल चौकस रहने की अपील की कि देश के सामने चुनौतियां अभी खत्म नहीं हुई हैं. पुलवामा आतंकवादी हमले तथा फिर भारतीय वायुसेना और पाकिस्तानी वायुसेना के बीच टकराव के बाद उनका बयान आया है. इसे भी […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के वायुसेना प्रमुख मुजाहिद अनवर खान ने सोमवार को यह कहते हुए अपने अधिकारियों से बिल्कुल चौकस रहने की अपील की कि देश के सामने चुनौतियां अभी खत्म नहीं हुई हैं. पुलवामा आतंकवादी हमले तथा फिर भारतीय वायुसेना और पाकिस्तानी वायुसेना के बीच टकराव के बाद उनका बयान आया है.

इसे भी देखें : जानें, पाकिस्तानी वायुसेना के मुकाबले भारतीय वायुसेना की ताकत

पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार, पाकिस्तान वायुसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि वायुसेना प्रमुख मुजाहिद अनवर खान ने अग्रिम संचालन अड्डों (एफओबी) के दौरे के दौरान यह बात कही. वहां उन्होंने लड़ाकू और जमीनी चालक दल, वायु रक्षा एवं अभियांत्रिकी कर्मियों, जवानों और नागरिकों से बातचीत की.

कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे. उसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था. बढ़ते जनाक्रोश के बीच भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को आतंकवाद निरोधक अभियान चलाया था और पाकिस्तान के अंदर घुसकर जैश-ए- मोहम्मद के प्रशिक्षिण शिविर को निशाना बनाया था. अगले ही दिन पाकिस्तान ने 24 एफ-16 विमानों को लेकर पलटवार किया था.

खान ने बालाकोट में भारतीय वायुसेना के हमले का जिक्र करते हुए कहा कि चुनौतियां अभी समाप्त नहीं हुई हैं और हमें दुश्मन के किसी भी आक्रमण का जवाब देने के लिए हमेशा चौकस और तैयार रहना चाहिए. वायुसेना प्रमुख ने पिछले हफ्ते पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से एक भारतीय विमान को मार गिराने के वाकिये का भी जिक्र किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें