28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रात दो बजे ही कांवरियों की कतार पहुंची सिंघवा के पार

देवघर : श्रावणी मेले की पहली सोमवारी को बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए कांवरियों की आधी रात को ही नंदन पहाड़ के पार पहुंच गयी. कतारबद्ध होने के लिए कांवरियों की भीड़ नंदन पहाड़ होकर गुजरने का सिलसिला जारी था. कांवरियों के लिए कुमैठा तक प्रशासनिक स्तर पर पुख्ता इंतजाम किया गया है. रूट […]

देवघर : श्रावणी मेले की पहली सोमवारी को बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए कांवरियों की आधी रात को ही नंदन पहाड़ के पार पहुंच गयी. कतारबद्ध होने के लिए कांवरियों की भीड़ नंदन पहाड़ होकर गुजरने का सिलसिला जारी था. कांवरियों के लिए कुमैठा तक प्रशासनिक स्तर पर पुख्ता इंतजाम किया गया है. रूट लाइन के एक साइड में कांवरिया प्लास्टिक बिछाकर आराम करने के साथ सुबह-सुबह आगे बढ़ने के लिए रूकते नजर आये.
दूसरी ओर कांवरियों को कतारबद्ध होने के लिए जरलाही कोठी, परमेश्वर दयाल रोड, सर्कुलर रोड, बेलाबगान होते हुए नंदन पहाड़ की ओर लगातार आगे बढ़ाया जा रहा था. बीएड कॉलेज में कांवरियों को कतारबद्ध नहीं कराया गया था. पूरे रूट लाइन में कांवरियों की सुविधा व भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दंडाधिकारी, पदाधिकारी व पुलिस के जवान ड्यूटी पर पूरी तरह मुस्तैद दिखे.
गश्ती दल के जवान पूरे रूट लाइन में बाइक से कांवरियों के भीड़ का जायजा लेते रहे. बीएड कॉलेज नंदन पहाड़ स्थित सूचना केंद्र के माध्यम से कांवरियों के लिए लगातार सूचनाएं प्रचारित किया जा रहा था. रूट लाइन में बज रहा शिवधुन कांवरियों की थकान को कम करने के लिए काफी था. रूट लाइन का पूरा क्षेत्र केसरियामय हो गया था.
बाइक से आइजी सुमन गुप्ता लेती रही जायजा
मेले की पहली सोमवारी को पूजा-अर्चना के लिए कतारबद्ध कांवरियों के इंतजाम का जायजा लेने आइजी सुमन गुप्ता देर शाम से ही रूट लाइन में बाइक से घूमती रही. आइजी ने कतारबद्ध कांवरियों से उपलब्ध सुविधाओं के साथ-साथ व्यवस्था के बारे में उनके विचारों को जाना. निरीक्षण के दौरान पदाधिकारियों के कई आवश्यक निर्देश दिया. आइजी की सुरक्षा में लगे पुलिस के जवान भी बाइक से ही घूमते नजर आये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें