25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान में नेताआें पर जारी है जूतों की बौछार, नवाज शरीफ के बाद अब इमरान खान हुए शिकार

नयी दिल्ली : भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में इन दिनों वहां के नेताआें पर जूतों की बौछार जारी है. अभी हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर जूता फेंके जाने के बाद पूर्व क्रिकेटर आैर तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान पर जूता फेंकने का मामला सामने आया है. पंजाब प्रांत […]

नयी दिल्ली : भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में इन दिनों वहां के नेताआें पर जूतों की बौछार जारी है. अभी हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर जूता फेंके जाने के बाद पूर्व क्रिकेटर आैर तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान पर जूता फेंकने का मामला सामने आया है. पंजाब प्रांत के गुजरात शहर में एक रैली के दौरान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान पर एक युवक ने जूता फेंक दिया.

इसे भी पढ़ेंः इमरान खान ने कहा, मैं भी जानता हूं नवाज शरीज की निजी जिंदगी के कई घिनौने राज

पाकिस्तान के प्रमुख समाचार पत्र द डॉन के अनुसार, इमरान खान पर उस वक्त जूता फेंका गया, जब वह एक वाहन पर चढ़कर लोगों को संबोधित कर रहे थे. हालांकि, जूता इमरान खान को लगने की जगह उनके बगल में खड़े अलीम खान नाम के शख्स को लगा. घटना के तुरंत बाद ही इमरान खान ने भाषण बंद कर दिया. मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने आरोपी शख्स को पकड़ फिलहाल पुलिस के हवाले कर दिया है.

गौरतलब है कि बीते कुछ सप्ताह में पाकिस्तान के अलग-अलग नेताओं पर जूता और स्याही फेंकने की खबरें आई हैं. कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर एक छात्र ने समारोह के दौरान जूता फेंक दिया था. घटना के बाद आरोपी छात्र ने नवाज शरीफ के खिलाफ नारे भी लगाए. इस दौरान उसने नवाज शरीफ को इस्लाम विरोधी बताया था. खास बात यह है कि पूर्व पीएम पर जूता फेंकने की इस वारदात के पीछे जमात उद दावा का हाथ बताया गया था. घटना के बाद सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी छात्र और उसके एक साथी को हिरासत में लिया.

पुलिस ने जूता फेंकने वाले छात्र की पहचान अब्दुल गफूर के रूप में की जो जामिया का पूर्व छात्र था. दूसरे छात्र की पहचान साजिद के रूप में हुई है. गौरतलब है कि नवाज शरीफ की सरकार ने ईशा निंदा कानून में संसोधन की कोशिश की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें