1. home Home
  2. national
  3. youtuber gaurav vasan had returned the money after the complaint of owner of baba ka dhaba kanta prasad police disclosed aml

बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद की शिकायत के बाद यूट्यूबर गौरव वासन ने लौटा दिये थे पैसे, पुलिस ने किया खुलासा

'बाबा का ढाबा' (Baba Ka Dhaba) के मालिक कांता प्रसाद (Kanta Prasad) द्वारा यूट्यूबर (YouTuber) गौरव वासन (Gaurav Wasan) पर उनकी मदद के लिए जुटाये गये पैसे हड़पने का आरोप लगाने के आठ महीने बाद, दिल्ली पुलिस की एक जांच में पता चला कि वासन और उनकी पत्नी ने अपने खातों में 2 से 3 लाख रुपये प्राप्त किये और पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद पैसे कांता प्रसाद को ट्रांसफर कर दिये थे. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि आने वाले दिनों में वासन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने की संभावना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पिछले साल वीडियो वायरल होने के बाद बाबा का ढाबा में उमड़ी थी लोगों की भीड़.
पिछले साल वीडियो वायरल होने के बाद बाबा का ढाबा में उमड़ी थी लोगों की भीड़.
Photo: Twitter

नयी दिल्ली : 'बाबा का ढाबा' (Baba Ka Dhaba) के मालिक कांता प्रसाद (Kanta Prasad) द्वारा यूट्यूबर (YouTuber) गौरव वासन (Gaurav Wasan) पर उनकी मदद के लिए जुटाये गये पैसे हड़पने का आरोप लगाने के आठ महीने बाद, दिल्ली पुलिस की एक जांच में पता चला कि वासन और उनकी पत्नी ने अपने खातों में 2 से 3 लाख रुपये प्राप्त किये और पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद पैसे कांता प्रसाद को ट्रांसफर कर दिये थे. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि आने वाले दिनों में वासन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने की संभावना है.

गुरुवार की रात कथित तौर पर आत्महत्या का प्रयास करने के बाद 81 वर्षीय प्रसाद को गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि हमने उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया है जहां डॉक्टर उन्हें देख रहे हैं. वह बेहोश हैं और वेंटिलेटर पर हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनकी पत्नी ने पुलिस को सूचित किया कि वह पिछले कुछ दिनों से उदास रह रहे थे.

पिछले साल 7 अक्टूबर को गौरव वासन ने कांता प्रसाद और उनकी पत्नी के दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में अपने भोजनालय में ग्राहकों की कमी के बारे में बात करते हुए एक वीडियो शूट किया था. वीडियो को खूब शेयर किया गया, जिसके बाद कई लोगों ने पैसे दान किए. लेकिन प्रसाद ने बाद में वासन के खिलाफ मालवीय नगर पुलिस में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया और आरोप लगाया कि उसने पैसे का गलत इस्तेमाल किया.

नवंबर में कांत्रा प्रसाद ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया था कि उन्हें वासन से केवल 2 लाख रुपये का चेक मिला था और दावा किया था कि लोग उनेक ढाबे पर केवल सेल्फी लेने आते थे और वीडियो के कारण उनकी बिक्री नहीं बढ़ी थी. पुलिस ने अपनी जांच शुरू की और पाया कि वासन ने अपनी पत्नी के साथ अपने खाते का विवरण सोशल मीडिया पर दान के लिए साझा किया था. इसके बाद वासन को लगभग 2 से 3 लाख रुपये मिले, लेकिन प्रसाद द्वारा वासन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद उन्होंने पैसे वापस कर दिए.

पुलिस पहले ही वासन से पूछताछ कर चुकी है और उसका बयान दर्ज कर चुकी है. इस महीने की शुरुआत में कांता प्रसाद ने गौरव वासन से माफी मांगी और यूट्यूबर ने जवाब दिया कि "अंत भला तो सब भला". कांता प्रसाद ने हालांकि अपनी शिकायत वापस लेने से इनकार कर दिया और जांच अधिकारी को इसकी जानकारी भी दी. अब पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें