18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Weather Forecast Today : दिल्ली में शीतलहर रहेगी जारी, झारखंड में होगी बारिश, जानें अन्य राज्यों का मौसम

Weather Forecast Today : दिल्ली में शीतलहर जारी है. घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी पर असर पड़ा है. हरियाणा, पंजाब, राजस्थान समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में घना कोहरा देखा जा रहा है जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है. जानें कैसा रहने वाला है आपके इलाके का मौसम

Weather Forecast Today : दिल्ली में मौसम विभाग ने रविवार को शीत लहर का प्रकोप जारी रहने का अनुमान जताया. दिल्ली में रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 19 और चार डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली भर में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) कई क्षेत्रों में ‘गंभीर’ श्रेणी में पहुंच गया है. आनंद विहार में AQI 478, JLN में 465, IGI एयरपोर्ट (T3) में 465, ITO दिल्ली में 455 रिकॉर्ड किया गया.

बिहार में ठंड से कांपे लोग

बिहार में ठंड बढ़ गयी है. सर्द हवाओं ने कमोबेश पूरे राज्य को लोगों को बुरी तरह कंपाया. आइएमडी की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक अगले दो-तीन दिन पूरे राज्य में इसी तरह की कड़ाके की ठंड पड़ने की आशंका है. आइएमडी पटना के मुताबिक उत्तर बिहार में सोमवार से ठंड कुछ और बढ़ सकती है. पछुआ हवा दक्षिण बिहार में अधिकतम 12 से 14 किलोमीटर प्रति घंटा चल रही है. उत्तर बिहार में रविवार को इसके और अधिक ताकत से चलने की आशंका है.

झारखंड में होगी बारिश

झारखंड में ठंड का कहर जारी है. शनिवार को सभी जिलों का न्यूनतम तापमान सुबह में 10 डिग्री सेसि से नीचे चला जा रहा है. यह स्थिति 15 जनवरी तक रहेगी. इस दौरान राजधानी रांची समेत अन्य जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेसि से नीचे रहेगा. 15 जनवरी से राज्य के कुछ हिस्सों में बादल छाये रहने का अनुमान है. 17 से 19 जनवरी तक राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान किया है कि बारिश से पूर्व न्यूनतम तापमान बढ़ सकता है.

उत्तर प्रदेश में शीतलहर

पूरा उत्तर प्रदेश शीतलहर और घना कोहरे की चपेट में नजर आ रहा है. मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ के लिए मौसम का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिन तक सूबे को शीतलहर और घने कोहरे से निजात नहीं मिलने वाली है. शीतलहर के साथ कहीं-कहीं दिन भी अत्यधिक ठंड लोगों को परेशान कर सकती है. वाराणसी में शीतलहर और घना कोहरा जारी है. कोहरे की वजह से विज़िबिलिटी कम हुई.

Also Read: नये पश्चिमी विक्षोभ से फिर बदलेगा मौसम!

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का मौसम

मध्य प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिसने लोगों को कांपने पर मजबूर कर दिया है. मौसम विशेषज्ञों ने सोमवार को कई शहरों में मध्यम से लेकर घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ‍़ की बात करें तो मौसम यहां का भी ठंडा ही है. मौसम विभाग के अनुसार, 14 जनवरी को उत्तर से ठंडी व शुष्क हवाओं के आने की संभावना है जिसकी वजह से न्यूनतम तापमान में दो डिग्री तक गिरावट की संभावना है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें