1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast updates latest update minimum temperature recorded in delhi cold wave maximum temperature rain alert new year imd report smb

Weather Updates : कड़कड़ाती ठंड के बीच उत्तर भारत में आंधी-तूफान के साथ होगी जोरदार बारिश, जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Updates Today
Weather Updates Today
PTI

Weather Forecast उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर का प्रकोप जारी है. वहीं, दिल्ली में भी न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. दिल्ली के सफदरजंग में आज न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस बीच मौसम विभाग ने उत्तर भारत में जनवरी के महीने में आंधी-तूफान के साथ जोरदार बारिश होने की भविष्यवाणी की है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली समेत हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश जैसे इलाकों में अगले 24 घंटे में शीत लहर की स्थिति हो सकती है. बता दें कि राजधानी दिल्ली में नये साल की सुबह घना कोहरा छाये रहने की वजह से विजिबिलिटी भी काफी रही. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, राजधानी समेत उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों को अभी ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. ऐसे में शीत लहर (Cold Wave) के कारण अभी अगले दो दिन में राजधानी में ठिठुरन और बढ़ सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में अधिकतर इलाकों में अगले दो दिन तक शीत लहर (Cold Wave) की रफ्तार तेज होने की संभावना है. जिससे न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) सामान्य से नीचे बना रहेगा. साथ ही अगले दो दिनों में इन सभी राज्यों में ठिठुरन वाली ठंड पड़ने की आशंका है.

वहीं, राजधानी दिल्ली में 1-2 जनवरी को न्यूनतम तापमान 4-7 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियल रहने का अनुमान है. इस दौरान कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं, तापमान भी सामान्य से कम ही रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक 2 से 5 जनवरी तक दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहेंगे और अधिकतर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें