1. home Hindi News
  2. national
  3. vikas dubey encounter timeline ujjain to kanpur police encounter up stf news vikas dubey latest news yogi adityanath

Vikas Dubey Encounter Timeline : विकास दुबे को जिंदा पकड़ना चाहती थी पुलिस, जानिए गिरफ्तारी से एनकाउंटर की मिनट दर मिनट की पूरी कहानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vikas Dubey Encounter Timeline
Vikas Dubey Encounter Timeline
PTI

Vikas Dubey Encounter Timeline : कुख्यात गैंगस्टर और कानपुर मुठभेड़ के मुख्य आरोपी विकास दुबे आज सुबह 6 बजे पुलिस मुठभेड़ में मारा गया. पुलिस ने बताया कि उज्जैन से एसटीएफ की टीम विकास को सड़क मार्ग से कानपुर ला रही थी, लेकिन इसी दौरान गाड़ी भौंती बायपास के पास पलट गई जिसके बाद दुबे पुलिसकर्मियों के हथियार लेकर भागने लगा और फिर मुठभेड़ में मारा गया. बता दें कि विकास दुबे गिरफ्तारी के 24 घंटे के भीतर ही एनकाउंटर में मारा गया. आइये जानते हैं विकास दुबे के गिरफ्तारी से लेकर एनकाउंटर तक के मिनट दर मिनट कथा को...

गुरूवार सुबह 7 बजे - गैंगस्ट विकास दुबे मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकाल मंदिर में ट्रैस किया गया. यहीं पर विकास वीआईपी पास के माध्यम से अंदर घुसा और काफी देर तक मंदिर के अंदर रहा.

सुबह 9 बजे- सुबह 9 बजे के आसपास उज्जैन पुलिस ने सुरक्षा गार्ड के सूचना पर गैंगस्टर को गिरफ्तार कर लिया. गैंगस्टर को गिरफतार किए जाने के बाद उसे थाने ले जाया गया, जिसके बाद उसे किसी गुमनाम स्थआन पर ले गई.

सुबह 10 बजे - सुबह 10 बजे उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विकास के गिरफ्तारी की पुष्टि की. मिश्रा ने बताया कि विकास राजस्थान के माध्यम से यहां पर आया.

सुबह 11 बजे- विकासम दुबे की गिरफ्तारी की खबर के बाद यूपी एसटीएफ की टीम को उज्जैन रवाना कर दिया गया. यूपी एसटीएफ की टीम के साथ पुलिस के जांच अधिकारी भी थे.

सुबह 12 बजे - एमपी और यूपी के सीएम ने विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद फोन पर बातचीत की. एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विकास को यूपी पुलिस के हाथों सौंपने की बात कही.

शाम सात बजे- शाम सात बजे कुख्यात गैंगस्टर को यूपी पुलिस के हाथों सौंपा गया. उज्जैन पुलिस ने दुबे को बिना ट्रांजिट रिमांड दिए विकास को यूपी एसटीएफ के हाथों सौंप दिया.

शुक्रवार सुबह 4 बजे- शुक्रवार सुबह 4 बजे यूपी एसटीएफ विकास दुबे को लेकर यूपी की सीमा में प्रवेश कर लिया. पुलिस ने इसके बाद काफिले के पीछे चल रही मीडिया के गाड़ियों को रोक दिया.

सुबह 6 बजे- सुबह 6 बजे के आसपास भौंती के पास पुलिस की गाड़ी का एक्सिडेंट हुआ. इस दौरान गैंगस्टर विकास दुबे भागने की कोशिश करने लगा. दुबे ने कांस्टेबल का हथियार छीनकर भागने की कोशिश किया, जिसके बाद एसटीएफ ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं रूका, जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हुआ और वहां पर दुबे घायल हो गया.

सुबह 8 बजे- पुलिस ने डॉक्टरों के हवाले दुबे के मौत की पुष्टि की.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें