1. home Home
  2. national
  3. veteran congress leader natwar singh targets gandhis over punjab crisis says partys in a mess amh

Congress Crisis: 'आगे जो चुनाव होंगे उसमे कांग्रेस हारेगी',घमासान के बीच वरिष्‍ठ नेता नटवर सिंह ने कही ये बात

भारत के पूर्व विदेश मंत्री और पूर्व कांग्रेस नेता नटवर सिंह ने कहा कि आगे जो चुनाव होंगे उसमें कांग्रेस हारेगी. लोगों के बीच कांग्रेस की छवि ख़राब हुई है. आने वाले विधानसभा और लोकसभा के चुनाव में भाजपा जीत दर्ज करेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस में जारी घमासान के बीच वरिष्‍ठ नेता नटवर सिंह ने कही बड़ी बात
कांग्रेस में जारी घमासान के बीच वरिष्‍ठ नेता नटवर सिंह ने कही बड़ी बात
ani

Congress Crisis : विधानसभा और लोकसभा के चुनाव भाजपा जीतेगी. यह बात किसी और ने नहीं बल्कि भारत के पूर्व विदेश मंत्री और पूर्व कांग्रेस नेता नटवर सिंह ने कही है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस भाजपा को अब हराने की ताकत रखती है. आगे जो चुनाव होंगे उसमें कांग्रेस हारेगी. लोगों के बीच कांग्रेस की छवि ख़राब हुई है. आने वाले विधानसभा और लोकसभा के चुनाव में भाजपा जीत दर्ज करेगी.

इधर कपिल सिब्बल के ताजा बयान और उनके आवास के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के बाद पैदा विवाद के बीच पार्टी के कई नेताओं ने सिब्बल और ‘जी-23' समूह के नेताओं पर हमला किया है. इन नेताओं ने कांग्रेस के टॉप नेतृत्व के प्रति अपनी एकजुटता प्रकट की. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सिब्बल के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

क्या कहा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने

भूपेश बघेल ने कपिल सिब्बल हमारे वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री हैं. वह पेशे से वरिष्ठ वकील भी हैं. उनका इस प्रकार से बयान देना निश्चित रूप से दुर्भाग्यपूर्ण है. राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से राहुल के इस्तीफे के बाद कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में सभी ने सोनिया गांधी को स्वीकार करने का काम किया. वह अभी तक कार्यरत हैं.

तारिक अनवर का कटाक्ष

कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने ‘जी-23' समूह के नेताओं पर तंज कसते हुए ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि कुछ लोगों के चरित्र को देख कर आश्चर्य होता है. क्या इंसान अपने स्वार्थ में इतना बदल सकता है ? जिन लोगों ने नेतृत्व की कृपा से सत्ता का सबसे अधिक सुख भोगा है. आज वही नेतृत्व को चुनौती देने पर आमादा हैं. लगता है, इन्हें सत्ता में रहने की आदत सी हो ग़ई है, संघर्ष इन्हें कैसे पसंद आ सकता है.

क्या कहा था कपिल सिब्बल ने

यहां चर्चा कर दें कि कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी की पंजाब इकाई में मचे घमासान और कांग्रेस की मौजूदा स्थिति को लेकर पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाकर इस स्थिति पर चर्चा होनी चाहिए. यही नहीं संगठनात्मक चुनाव कराए जाने चाहिए. उन्होंने कई नेताओं के पार्टी छोड़ने का जिक्र किया और गांधी परिवार पर इशारों-इशारों में कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि जो लोग इनके खासमखास थे वो छोड़कर चले गए, लेकिन जिन्हें वे खासमखास नहीं मानते वे आज भी इनके साथ खड़े हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने जोर देकर कहा था कि हम जी हुजूर 23 नहीं हैं. हम अपनी बात रखने की ताकत रखते हैं और आगे भी रखते रहेंगे.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें