1. home Home
  2. national
  3. union minister ashwini vaishnaw made first call over indian 4g network of bsnl says pm narendra modi vision of aatmanirbhar bharat taking shape smb

केंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव ने BSNL के 4G नेटवर्क से की पहली कॉल, PM मोदी के विजन को दिया श्रेय

BSNL 4G Network केंद्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री अश्वनी वैष्णव ने रविवार को कहा कि उन्होंने बीएसएनएल के 4G नेटवर्क से पहली फोन कॉल की. अश्वनी वैष्णव ने कहा कि यह नेटवर्क भारत में डिजाइन और विकसित किया हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Communications Minister Ashwini Vaishnaw
Communications Minister Ashwini Vaishnaw
twitter

BSNL 4G Network केंद्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री अश्वनी वैष्णव ने रविवार को कहा कि उन्होंने बीएसएनएल के 4G नेटवर्क से पहली फोन कॉल की. अश्वनी वैष्णव ने कहा कि यह नेटवर्क भारत में डिजाइन और विकसित किया हुआ है. ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव ने लिखा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत का विजन साकार हो रहा है.

केंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि इस सफलता की वजह पीएम मोदी का आत्मनिर्भर भारत का विजन है. मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा कि बीएसएनएल का यह नेटवर्क भारत में ही बनाया और डिजाइन किया गया है.

केंद्र सरकार ने मार्च में संसद में बताया था कि बीएसएनएल को उम्मीद है कि 18 से 24 महीने में 4जी सेवाओं की शुरुआत हो जाएगी. केंद्र सरकार ने बीएसएनएल के रिवाइवल प्लान को दो साल पहले 2019 में मंजूरी दी थी. इसके तहत सरकारी टेलीकॉम कंपनी को बजट आवंटन के जरिए 4जी सेवाओं के लिए स्पेक्ट्रम के प्रशासनिक आवंटन शामिल थी.

गौर हो कि जहां देश में दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियां 5जी सेवा लांच करने की तैयारी में जुट गई हैं. वहीं भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल अभी थ्रीजी और टूजी सेवाओं पर ही टिका हुआ है. इस बीच आईटी मंत्री का यह दावा काफी महत्वपूर्ण है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें