1. home Hindi News
  2. national
  3. tripura police registered fir against two female journalists samriddhi sakunia and swarna jha detained them for publishing broadcasting false fabricated news smb

Tripura Violence: दो महिला पत्रकारों के खिलाफ FIR, त्रिपुरा पुलिस ने हिरासत में लिया

Tripura News त्रिपुरा हिंसा को लेकर की गई रिपोर्टिंग के संबंध में पुलिस ने दो महिला पत्रकारों समृद्धि सकुनिया और स्वर्णा क्षा के खिलाफ कई मामले दर्ज किए है. इन्हें सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने के उद्देश्य से झूठी, मनगढ़ंत खबरें प्रकाशित, प्रसारित करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
त्रिपुरा पुलिस ने दो महिला पत्रकारों को हिरासत में लिया
त्रिपुरा पुलिस ने दो महिला पत्रकारों को हिरासत में लिया
सांकेतिक तस्वीर

Tripura Violence Latest News त्रिपुरा हिंसा को लेकर की गई रिपोर्टिंग के संबंध में पुलिस ने दो महिला पत्रकारों समृद्धि सकुनिया और स्वर्णा क्षा के खिलाफ कई मामले दर्ज किए है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आईजी (कानून व्यवस्था) अरिंदम नाथ ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों महिला पत्रकारों को सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने के उद्देश्य से झूठी और मनगढ़ंत खबरें प्रकाशित तथा प्रसारित करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, त्रिपुरा में मस्जिदों पर हमले और तोड़फोड़ के मामलों की पड़ताल कर उन्हें कवर कर रही इन दो महिला पत्रकारों के खिलाफ राज्य के कुमारघाट पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. यह एफआईआर विश्व हिंदू परिषद (VHP) की स्थानीय नेता की शिकायत पर दर्ज की गई है. शिकायत में आईपीसी की तीन धाराओं को दर्ज किया गया है, जो आपराधिक षडयंत्र, विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना और जानबूझकर शांतिभंग करने से संबंधित हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, शिकायत में दावा किया गया है कि पॉल बाजार इलाके में मुस्लिम समुदाय के लोगों से मिलने के दौरान पत्रकारों ने हिंदू समुदाय और त्रिपुरा सरकार के खिलाफ भड़काऊ बातें कहीं. शिकायत में कहा गया कि पत्रकारों ने मस्जिद जलाने के लिए विहिप और बजरंग दल को जिम्मेदार ठहराया था. साथ ही कहा गया है कि ये पत्रकार त्रिपुरा के सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने और विहिप एवं त्रिपुरा सरकार की छवि धूमिल करने के लिए की गई आपराधिक साजिश का हिस्सा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें