24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशइंतजार करते रह गये यात्री नहीं आई ट्रेन, 147 ट्रेनों के रद्द होने की वजह जानकर सब हैं दंग

इंतजार करते रह गये यात्री नहीं आई ट्रेन, 147 ट्रेनों के रद्द होने की वजह जानकर सब हैं दंग

मुंबई के भायखला और सैंडहर्स्ट रोड स्टेशन के बीच सेंट्रल और हार्बर लाइन पर उपनगरीय ट्रेन सेवाओं में शनिवार शाम देरी हुई. इसकी वजह मौसम नहीं बल्कि कुद और है. जानें पूरी बात यहां

ठंड का मौसम है और इन दिनों आपके कानों तक यह बात जरूर पहुंची होगी कि खराब मौसम की वजह से ट्रेन में देरी हो रही है या फिर ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. इस बीच मुंबई से ट्रेन को लेकर एक ऐसी खबर आ रही है जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है. दरअसल, कारोबारी नगरी में लोकल की 88 ट्रेनों समेत कुल 147 ट्रेनों की सेवाओं को रद्द करना पड़ा है. इसके पीछे की वजह मौसम नहीं बल्कि अंतिम संस्कार है. भायखला और सैंडहर्स्ट रोड स्टेशन के बीच सेंट्रल और हार्बर लाइन पर उपनगरीय ट्रेन सेवाओं में शनिवार शाम देरी हुई, क्योंकि कई कर्मचारी (मोटरमैन) अपने सहकर्मी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए चले गये थे.

कहीं यह सुनियोजित विरोध प्रदर्शन तो नहीं

घटना के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं. एक सवाल ये भी है कि कहीं यह सुनियोजित विरोध प्रदर्शन तो नहीं था ? ऐसा इसलिए क्योंकि पहले मोटरमैन काम के अत्यधिक दबाव का मुद्दा उठा चुके हैं. इस घटना के बाद शनिवार शाम रेल सेवाओं में देरी के कारण बड़ी संख्या में यात्री सीएसएमटी और अन्य स्टेशन पर फंसे नजर आए. इस संबंध में रेलवे के एक अधिकारी का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि सेवाओं में देरी हुई क्योंकि कई मोटरमैन अपने सहयोगी मुरलीधर शर्मा के अंतिम संस्कार में शामिल होने कल्याण गए थे.

Undefined
इंतजार करते रह गये यात्री नहीं आई ट्रेन, 147 ट्रेनों के रद्द होने की वजह जानकर सब हैं दंग 2
Also Read: मुजफ्फरपुर से शादी के दूसरे दिन गायब हुआ दूल्हा आरा में ट्रेन से बरामद, जानें पुलिस को क्या बताया कारण

147 ट्रेन कर दी गई रद्द

बताया जा रहा है कि मुरलीधर शर्मा की शुक्रवार को भायखला और सैंडहर्स्ट रोड स्टेशन के बीच पटरी पार करते समय मौत हो गई थी. उनका अंतिम संस्कार दोपहर को होना था लेकिन यह शाम पांच बजे पूरा हुआ जिसमें रेलवे के कई कर्मचारी शामिल होने के लिए पहुंचे. रेलवे के अधिकारी ने बताया कि 88 लोकल ट्रेन सेवाओं सहित लगभग 147 ट्रेन रद्द कर दी गई. इस वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें