1. home Hindi News
  2. national
  3. toolkit case disha ravi arrested political reactions on disha arrest rahul gandhi arvind kejriwal priyanka gandhi p chidambaram all details of disha ravi pwn

Toolkit Case: दिशा रवि की गिरफ्तारी को अरविंद केजरीवाल ने बताया लोकतंत्र पर हमला, राहुल ने गांधी ट्वीट कर कह दी ये बड़ी बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Disha ravi arrest Reaction
Disha ravi arrest Reaction
Twitter

Toolkit विवाद में जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद देश में इसपर सियासत तेज हो गयी है. बीजेपी छोड़कर तमाम विपक्षी दल दिशा की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा हैं कि भारत अब शांत नहीं रहेगा. इसके साथ ही राहुल गांधी ने दो स्क्रीनशॉट शेयर किया है. राहुल ने लिखा है बोल कि लब आजाद हैं तेरे, बोल कि सच जिंदा है अब तक.

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिशा की गिरफ्तारी को लोकतंत्र पर अभूतभूर्व हमला बताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि 21 साल की दिशानी रवि की गिरफ्तारी लोकतंत्र पर एक अभूतपूर्व हमला है. हमारे किसानों का समर्थन करना कोई अपराध नहीं है. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी दिशा की गिरफ्तारी पर हमला बोतले हुए ट्वीट किया कि, दिशा रवि की गिरफ्तारी, भारत की स्वतंत्र अभिव्यक्ति और राजनीतिक असहमति के मामले में नवीनतम वृद्धि है क्योंकि यह किसानों के बड़े विरोध प्रदर्शन को देखती है.

वहीं मशहूर लेखिका मीना हैरिस ने भी दिशा की गिरफ्तारी का विरोध किया है और उन्होंने जलवायु कार्यकर्ता लिसिप्रिया कानगुंजम के ट्वीट को रिट्वीट किया है. जिसमें लिखा है कि 21 साल के जलवायु कार्यकर्ता को गिरफ्तार करना एक मजबूत राष्ट्र का प्रमाण नहीं है. मैं बहुत दुखी महसूस करता हूं. पूरी तरह से रोता हुआ चेहरा. इस देश में युवा लड़कियों और महिलाओं की आवाज़ को चुप कराने की कोशिश है. लेकिन यह हमारे ग्रह और भविष्य के लिए लड़ने से हमें रोक नहीं पाएगा.

इससे पहले दिशा की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि डरते हैं बंदूकों वाले एक निहत्थी लड़की से ,फैले हैं हिम्मत के उजाले एक निहत्थी लड़की से. साथ ही प्रियंका ने दिशा की रिहाई की मांग की है.

दिशा रवि की गिरफ्तारी पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट किया है कि यदि माउंट कार्मेल कॉलेज की 22 वर्षीया छात्रा और जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि देश के लिए खतरा बन गई है, तो भारत बहुत ही कमजोर बुनियाद पर खड़ा है. साथ ही पूछा है कि क्या चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की तुलना में किसानों के विरोध का समर्थन करने के लिए लाया गया एक टूल किट अधिक खतरनाक है! इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत बेतुका रंगमंच बन रहा है और यह दुखद है कि दिल्ली पुलिस उत्पीड़कों का औजार बन गई है. मैं दिशा रवि की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता हूं और सभी छात्रों और युवाओं से आग्रह करता हूं कि वे निरंकुश शासन के खिलाफ आवाज उठाएं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें