1. home Hindi News
  2. national
  3. there is no shortage of vaccine in congress ruled states lack of commitment rahul gandhi is lobbying ravi shankar prasad said this aml

कांग्रेस शासित राज्यों में वैक्सीन की नहीं, प्रतिबद्धता की कमी, राहुल कर रहे हैं लॉबिंग, रविशंकर प्रसाद ने बोला हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ravi Shankar Prasad
Ravi Shankar Prasad
File Photo ANI
  • रविशंकर प्रसाद ने राहुल पर साधा निशाना, कहा लॉबिंग कर रहे गांधी.

  • कांग्रेस शासित राज्यों में वैक्सीन की कमी नहीं, प्रतिबद्धता की कमी है.

  • राहुल अपने मुख्यमंत्रियों से कहें वसूली छोड़कर टीकाकरण का काम करें.

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जैसे ही कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का मुद्दा उठाया, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने उनपर लॉबिंग का आरोप लगा दिया. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्ट टाइम पॉलिटिक्स को छोड़कर फुलटाइम लॉबिंग करने लगे हैं. कभी गांधी विदेशी लड़ाकू फाइटर जेट की लॉबिंग करते हैं तो कभी विदेशी वैक्सीन की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों में वैक्सीन की कमी नहीं है, राज्य सरकारों में प्रतिबद्धता की कमी है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि किसी ने राहुल से अब तक यह क्यों नहीं पूछा कि उन्होंने अभी तक खुद कोरोना वैक्सीन क्यों नहीं लिया. कहीं, उन्होंने अपने विदेश दौरे के दौरान विदेशी वैक्सीन तो नहीं लगवा लिया. प्रसाद ने राहुल के वैक्सीन की कमी वाले बयान पर कहा कि भारत में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है कांग्रेस शासित राज्यों में प्रतिबद्धता की कमी है. कांग्रेस की सरकार वसूली में लगी हुई है.

प्रसाद ने कहा कि राहुल को अपने मुख्यमंत्रियों से कहना चाहिए कि वे अपने राज्यों में वसूली पर से ध्यान हटाकर टीकाकरण का काम सुचारू रूप से चलाएं. उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी से लड़ाई कोई आसान काम नहीं है. वैक्सीन के अलावा ट्रेसिंग, जांच और इलाज भी जरूरी है. राहुल को ये सब चीजें समझ नहीं आती. अपने अहंकार से गांधी अपनी अज्ञानता को और भी बढ़ा लेते हैं.

बता दें कि राहुल गांधी ने कई राज्यों में वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने पीएम मोदी से पहले देश के सभी हिस्सों में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने की बात कही है. राहुल ने वैक्सीन की निर्यात पर भी रोक लगाने की मांग की है. राहुल ने कहा कि कई राज्यों में टीकाकरण केंद्रों को वैक्सीन की कमी की वजह से बंद करना पड़ा. केंद्र को ध्यान देना चाहिए.

इससे पहले एनसीपी और शिव सेना ने भी वैक्सीन वितरण को लेकर केंद्र पर भेदभाव का आरोप लगाया था. महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि मुंबई में 25 से ज्यादा टीकाकरण केंद्र वैक्सीन की कमी की वजह से बंद हो गये हैं. अब राहुल गांधी भी केंद्र पर राज्यों में वैक्सीन के वितरण को लेकर भेदभाव का आरोप लगा रहे हैं. पीएम मोदी ने कल ही कहा था कि वैक्सीनेशन को उत्सव की तरह मनाएं. इस पर राहुल ने कहा कि वैक्सीन की कमी एक अति गंभीर समस्या है, उत्सव नहीं है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें