1. home Hindi News
  2. national
  3. the punjab government has taken a major decision keeping in mind the increasing tragedy caused by the corona virus under this 6000 prisoners who are jailed in punjab will be released

Coronavirus के कारण 6000 कैदियों को छोड़ेगा पंजाब

By Shaurya Punj
Updated Date
Punjab will release 6000 prisoners due to coronavirus
Punjab will release 6000 prisoners due to coronavirus
Prabhat Khabar

भारत समेत दुनियाभर में Coronavirus का कहर बढ़ता जा रहा है. इस महामारी की वजह से अबतक दुनियाभर में 21 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, भारत में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 600 के पार पहुंच गया है और अबतक 13 लोगों की मौत हुई है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है.

पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस द्वारा बढ़ रही त्रासदी को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. इसके तहत पंजाब के जेल में बंद 6,000 केदियों को रिहा किया जाएगा. इस फैसले के अनुसार ऐसे कैदियों को रिहा किया जाएगा जिन पर छोटे अपराधों का केस दर्ज है, जैसे पॉकेट मारी, छिनतई इत्यादी. सरकार ये भी ध्यान रख रही है कि अपराधियों को रिहा करने से समाज को कोई गलत संदेश ना जाए, या फिर अपराध में वृद्धी ना हो.

तिहाड़ ने भी कोरोना के चलते कैदियों को छोड़ा

इससे पहले, तिहाड़ जेल प्रशासन ने ऐसा ही ऐलान करते हुए कहा कोरोना वायरस के चलते अगले 3-4 दिनों में करीब 3 हज़ार कैदी छोड़े जाएंगे. जिसमें 1500 कैदी ऐसे हैं जिन्हें कोर्ट से अलग अलग अपराधों में सज़ा हो चुकी है. इन्हें पैरोल या फरलो पर छोड़ा जाएगा जबकि करीब 1500 कैदी ऐसे हैं जो विचाराधीन यानि अंडर ट्रायल हैं उन्हें अंतरिम जमानत देकर छोड़ा जाएगा.

पंजाब में कोरोना वायरस के दो और मामले, कुल संख्या बढ़ कर 33 हुई

चंडीगढ़ पंजाब में कोरोना वायरस से दो और व्यक्तियों के संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ राज्य में कुल मामले बढ़ कर 33 हो गये हैं. एक अधिकारिक मीडिया बुलेटिन के मुताबिक नये मामलों में नवांशहर की रहने वाली एक महिला और एक जलंधर का बाशिंदा शामिल है. जलंधर निवासी व्यक्ति ने विदेश यात्रा की थी. उसके संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उसे लुधियाना स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बुलेटिन में कहा गया है कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने अब तक 722 नमूने एकत्र किये हैं जिनमें 346 नेगेटिव पाये गये। वहीं, 376 नमूनों के नतीजे आने अभी बाकी हैं. राज्य में नवांशहर में 19, मोहाली में पांच, जलंधर में चार, होशियारपुर में तीन और अमृतसर तथा लुधियाना में एक-एक मामले सामने आये हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें