1. home Hindi News
  2. national
  3. tamilnadu news updates sasikala referred from bowring to victoria hospital in bengaluru smb

जयललिता की करीबी रही शशिकला की तबीयत बिगड़ी, बेंगलुरु के विक्टोरिया अस्पताल में कराया गया भर्ती, 27 जनवरी को होंगी रिहा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sasikala Admitted In Victoria Hospital Bengaluru
Sasikala Admitted In Victoria Hospital Bengaluru
ANI PIC

Bengaluru News Update तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की करीबी वीके शशिकला की तबीयत गुरुवार को बिगड़ गयी. जिसके बाद बंगलुरु के विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले बुधवार को उन्हें लेडी कर्जन अस्पताल में भर्ती किया गया था. विक्टोरिया अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, उन्हें मधुमेह टाइप-2, हाइपरटेंशन समेत कई अन्य समस्याओं के कारण असहज महसूस कर रही है. मधुमेह बढ‍़ने कारण उनके चेस्ट में संक्रमण हो गया है. जिससे उन्हें ऑक्सीजन दिया जा रहा है.

बता दें कि वीके शशिकला आय से अधिक संपत्ति के मामले में बंगलूरू की केंद्रीय जेल में चार साल की सजा काट रही है. 27 जनवरी को उनकी रिहाई होनी है. शशिकला की रिहाई तमिलनाडु विधानसभा चुनावों से कुछ महीने पहले होने को लेकर सियासी चर्चाओं का बाजार गरम है. आय से अधिक संपत्ति के मामले में शशिकला फरवरी 2017 से कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक जेल में हैं.

तमिलनाडु की राजनीति में एक समय पर जयललिता की करीबी रही शशिकला का ओहदा और प्रभाव बहुत बड़ा था. रिहा होने की संभावना के बीच बताया जा रहा है कि शशिकला विधानसभा चुनाव में अपना असर छोड़ सकती हैं. पूर्व सीएम जयललिता की मौत के बाद एआईएडीएमके में आंतरिक कलह के बीच शशिकला प्रदेश की सीएम बनने वाली थी. हालांकि, इसी बीच सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के साथ ही पार्टी में उस वक्त दो गुट बन गए थे. शशिकला के गुट में मौजूदा सीएम ई पलानीस्वामी थे. जबकि, दूसरे गुट के मुखिया उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम थे. बाद में दोनों गुट साथ आ गये और शशिकला को पार्टी से बाहर कर दिया गया.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें