1. home Home
  2. national
  3. tamil nadu weather imd alert waterlogging in several parts of chennai in aftermath of heavy rains today smb

तमिलनाडु: चेन्नई में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव, तबाही का सिलसिला जारी रहने का अंदेशा

Tamil Nadu Rain तमिलनाडु के चेन्नाई में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव हो गया है. इससे सामान्य जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. सड़कों से लेकर घरों तक पानी भरा है. मौसम और भारी बारिश से हालात इतने बिगड़ गए हैं कि लोग अपने घरों से नहीं निकल पा रहे है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Waterlogging in several parts of Chennai in after heavy rains
Waterlogging in several parts of Chennai in after heavy rains
twitter

Tamil Nadu Rain तमिलनाडु के चेन्नाई में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव हो गया है. इससे सामान्य जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. सड़कों से लेकर घरों तक पानी भरा है. मौसम और भारी बारिश से हालात इतने बिगड़ गए हैं कि लोग अपने घरों से नहीं निकल पा रहे है. इस बीच, मौसम विभाग (IMD) ने अभी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई है.

जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु में भारी बारिश की वजह से अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. मौसम विभाग ने 10 और 11 नवंबर को भी राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 10 और 11 नवंबर को तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में बहुत भारी बारिश होने की आशंका है. इससे सड़कें और निचले इलाके जलभराव हो सकता हैं.

इससे पहले मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा था कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र जल्द ही दबाव में बदल सकता है. जिससे आगामी दो दिन पूरे तमिलनाडु में भारी बारिश होने की आशंका है. चेन्नई और तमिलनाडु के नागापट्टिनम और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कराईकल में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी है.

भारी बारिश के मद्देनजर तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने राज्य के लोगों से सतर्क रहने और एहतियाती उपाय करने का आग्रह किया है. वहीं, मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए कोयंबटूर समेत तमिलनाडु के कई जिलों में आज भी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें