1. home Hindi News
  2. national
  3. tamil nadu news cm mk stalin sits with school students in classroom evaluates teaching skills smb

Tamil Nadu News: 10वीं कक्षा के छात्रों संग खुद बेंच पर बैठे तमिलनाडु के सीएम स्टालिन, सामने आई ये वजह

तमिलनाडु सरकार द्वारा संचालित यहां के एक स्कूल में सोमवार को अचानक मुख्यमंत्री एमके स्टालिन उनकी कक्षा में पहुंच गए. उन्होंने शिक्षक द्वारा पढ़ाने के तरीके का बारीकी से मूल्यांकन किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tamil Nadu News: Stalin sits with school students in classroom
Tamil Nadu News: Stalin sits with school students in classroom
PTI File Pic

Tamil Nadu News: तमिलनाडु सरकार द्वारा संचालित यहां के एक स्कूल में सोमवार को 10वीं कक्षा के छात्र उस समय हैरान रह गए, जब अचानक मुख्यमंत्री एमके स्टालिन उनकी कक्षा में पहुंच गए. बता दें कि छुट्टियों के बाद तमिलनाडु में सोमवार को ही स्कूल खुले थे और शैक्षणिक सत्र का आज पहला दिन था.

राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री भी सीएम के साथ रहे मौजूद

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) जैसे ही स्कूल के निरीक्षण के तहत कक्षा में दाखिल हुए शिक्षक ने तमिल भाषा और व्याकरण पढ़ाना शुरू किया. मुख्यमंत्री विद्यार्थियों के साथ बेंच पर बैठे. जबकि, उनके पीछे वाली बेंच पर राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री अनबिल महेश पोय्यामोझी मौजूद रहे.

सीएम ने छात्रों संग किया संवाद

सीएम स्टालिन और मंत्री अनबिल महेश पोय्यामोझी दोनों ने शिक्षक (Govt School Teachers in Tamil Nadu) द्वारा पढ़ाने के तरीके का बारीकी से मूल्यांकन किया. जब शिक्षक पढ़ा रहे थे, तब मुख्यमंत्री स्वयं किताब में पाठ को देख रहे थे. इसके बाद उन्होंने विद्यार्थियों के साथ संवाद किया. मुख्यमंत्री ने तिरुवल्लुर जिले के वादाकराई स्थित राजकीय अदिद्राविदर बालक उच्चतर माध्यमिक स्कूल की सुविधाओं का निरक्षण किया.

सीएम ने की इन्नुम इझुथुम योजना की शुरुआत

इससे पहले स्टालिन ने कोरोना महामारी (Covid 19 Pandemic in India) के चलते 19 महीनों तक स्कूलों के बंद रहने के कारण पढ़ाई को हुए नुकसान की भरपाई के लिए इन्नुम इझुथुम (अंक और वर्ण) योजना की शुरुआत की. यह योजना सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में मौजूदा शैक्षणिक सत्र 2022-23 के दौरान लागू रहेगी. अधिकारियों ने बताया कि योजना के तहत उचित स्तर पर अध्यापन सहित उचित पद्धतियों से सुनिश्चित किया जाएगा कि इस आयुवर्ग के विद्यार्थी तमिल और अंग्रेजी भाषा बिना गलती के लिख और पढ़ सके और सामान्य गणित के सवालों को हल कर सकें.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें