1. home Hindi News
  2. national
  3. tamil nadu 11 people died after a chariot festival rath yatra came in contact with a live wire thanjavur amh

तमिलनाडु के तंजावुर में एक रथ यात्रा के दौरान करंट लगने से 11 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

तमिलनाडु के तंजावुर जिले में एक मंदिर की ओर से निकाली गयी रथयात्रा के दौरान करंट लगने से 11 लोगों की मौत हो गयी. ये लोग एक ‘हाईटेंशन ट्रांसमिशन लाइन' के संपर्क में आ गए थे. मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तमिलनाडु: तंजावुर रथ यात्रा
तमिलनाडु: तंजावुर रथ यात्रा
ani

तमिलनाडु के तंजावुर से एक बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार यहां वार्षिक रथ उत्सव के दौरान हाई वोल्टेज तार की चपेट में कई लोग आ गये. इस संबंध में पुलिस ने बताया कि तंजावुर में एक रथ यात्रा के दौरान करंट लगने से 11 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि हादसे में 15 लोग घायल भी हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्‍पताल में ले जाया गया है. इनमें से कई हालत गंभीर बनी हुई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के तंजावुर में हुए हादसे पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा है कि इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द ठीक हो जाएंगे. तमिलनाडु के तंजावुर में हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

मंदिर से निकलने वाली रथयात्रा के दौरान हुआ हादसा

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि अभी तक हादसे में 11 लोगों की मौत हुई है. हादसा मंदिर से निकलने वाली रथयात्रा के दौरान हुआ. हादसे के बारे में जानकारी मिलते ही प्रशासन हरकत में आया और राहत बचाव में जुट गया. घटना में कई लोगों के घायल होने की बात भी कही जा रही है.

रथयात्रा निकलने के बाद जब इसको मोड़ा जाने लगा तो...

बताया जा रहा है कि हादसा कालिमेदू में अप्पार मंदिर में हुई है. जो बात सामने आ रही है उसके अनुसार मंदिर से रथयात्रा निकलने के बाद जब इसको मोड़ा जाने लगा तो ऊपर बिछे तारों के जाल के कारण रथ को आगे ले जाने में लोग असमर्थ नजर आए. इसके बाद, जैसे ही रथ को पीछे किया गया, वो हाई-टेंशन लाइन के साथ संपर्क में आ गया. इससे करंट पूरे रथ पर फैल गया.

हादसे की तस्‍वीरें आयीं सामने

खबरों की मानें तो घटना में 15 लोग गंभीर रूप से घायल हुए. घायलों को तंजावुर के ही मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जहां इनका इलाज किया जा रहा है. घायलों में कुछ की स्‍थिति गंभीर बताई जा रही है. हादसे की तस्वीरें सामने आयीं हैं. तस्‍वीरों में रथ को पूरी तरह से जलते देखा जा सकता है.

फुटेज आया सामने

पुलिस ने बताया कि मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं. यह दुखद घटना कलीमेदु के समीप बुधवार तड़के हुई जब अप्पार मंदिर की रथयात्रा निकाली जा रही थी. इधर टीवी पर प्रसारित फुटेज में करंट से रथ पूरी तरह क्षतिग्रस्त नजर आ रहा है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें