1. home Hindi News
  2. national
  3. suspected agent mushtaq spying for pakistan sending information social media arrested by ats in rajasthan rkt

सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान को भेज रहा था सेना की गोपनीय सूचनाएं, राजस्‍थान ATS ने पकड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान को भेज रहा था सेना की गोपनीय सूचनाएं
सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान को भेज रहा था सेना की गोपनीय सूचनाएं
twitter

जयपुर : राजस्थान से पाकिस्तान को भारतीय सेना की गोपनीय सूचना भेजने वाले एक संदिग्ध को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. राजस्थान के बाड़मेर का रहने वाला मुश्ताक अली खान को पुलिस ने पाकिस्तान के जासूसी करने के आरोप में राज्य की खुफिया एजेंसी गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक मुश्‍ताक पाक आतंकी नेटवर्क के इशारे पर व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर के जरिए गोपनीय सूचनाएं भेज रहा था. पुलिस ने बताया कि वह भारतीय सेना की गतिविधियों की भी गुप्त सूचनाएं भेजता था.

बता दें कि मंगलवार को शुरू हुए जॉइंट इंटेलिजेंस सेंटर (JIC) द्वारा की गई पूछताछ में कई बातें सामने आयीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूछताछ में यह बात सामने आयी कि बाड़मेर निवासी मुश्ताक अली खान (40) ने 2014 में और 2018 में दो बार पाकिस्तान खुफिया विभाग के मुख्यालय का दौरा किया था, और कम से कम दो साल से सक्रिय जासूस है. मुश्ताक को एक दिन पहले राजस्थान आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) की एक रिपोर्ट के आधार पर, राज्य की खुफिया एजेंसी ने हिरासत में लिया था.

गौरतलब है कि आरोपी मुश्ताक अली के पिता खण्डू खां को 9 अगस्त को थाना कोतवाली बाड़मेर पुलिस ने भारतीय जाली मुद्रा व एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार किया गया था. आरोपी ने कबूल किया कि वह अपने माता-पिता दोनों के साथ 2014 में पड़ोसी देश गया था, 2018 में, वह वैध पासपोर्ट पर अपनी मां के साथ पाकिस्तान आया था. पुलिस ने जासूसी के आरोप में मुश्‍ताक के खिलाफ गुरुवार को मामला दर्ज कर दिया है. कल यानी कि शुक्रवार को इंटेलिजेंस आरोपी को कोर्ट में पेश करेगी. JIC ने अपनी पूछताछ पूरी करने के साथ, उसे अब आगे की पूछताछ के लिए केंद्रीय पूछताछ केंद्र (CIC) को सौंप दिया जाएगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें