1. home Hindi News
  2. national
  3. student commits suicide due to harassment of instant loan company through mobile app in telangana ksl

तेलंगाना में मोबाइल ऐप के जरिये तत्काल लोन देनेवाली कंपनी के उत्पीड़न से छात्र ने की आत्महत्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

हैदराबाद : तेलंगाना के एक गांव में एक छात्र ने अपने ही घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. छात्र के परिजनों का दावा है कि मोबाइल ऐप के जरिये तत्काल लोन देनेवाली कंपनी द्वारा परेशान किये जाने के बाद उसने यह कदम उठाया है. मालूम हो कि राज्य में यह इस तरह के मामले में छठी मौत है.

जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना के राजन्ना-सिरसिल्ला जिले के गैलीपल्ली गांव में 23 वर्षीय छात्र पवन कल्याण रेड्डी ने मोबाइल ऐप के जरिये तत्काल लोन देनेवाली कंपनी द्वारा परेशान किये जाने के कारण आत्महत्या कर ली.

राजन्ना-सिरसिल्ला के एसपी बीके राहुल हेगड़े के मुताबिक, पवन कल्याण रेड्डी ने ऑनलाइन पोर्टल के जरिये करीब 3400 रुपये लोन लिया था. लेकिन, समय पर लोन चुकाने में विफल होने पर कंपनी की ओर से उसे लगातार फोन किया जाने लगा. पवन ने फोन रिसीव करना बंद कर दिया.

इसके बाद कंपनी ने पवन पर दबाव बनाने को लकर उसके चचेरे भाई को फोन कर लोन की किस्त जमा करने के लिए कहा. कंपनी की ओर से रिश्तेदारों को फोन करने के कारण पवन कल्याण रेड्डी और परेशान हो गया. इसके बाद शुक्रवार को उसने आत्महत्या कर ली.

पवन के चचेरे भाई के मुताबिक, दिसंबर के पहले हफ्ते में मोबाइल ऐप के जरिये लोन देनेवाली कंपनी का संदेश मिला था. उसे 3392 रुपये भुगतान करने के लिए कहा गया था. पवन ने लोन को लेकर कंपनी की ओर से फोन किये जाने के संबंध में परिजनों को सूचना नहीं दी थी. चचेरे भाई द्वारा सूचना देने पर परिजनों को इस बात का पता चला.

परिजनों ने लोन देनेवाली कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस का कहना है कि कर्ज की राशि अभी तक स्पष्ट नहीं है. जांच की जा रही है. मालूम हो कि इससे पहले ऐप के जरिये लोन देनेवाली कंपनियों से परेशान होकर पांच लोग पहले भी आत्महत्या कर चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें