1. home Hindi News
  2. national
  3. sidhu moose wala murder case pune police arrested shooter santosh jadhav slt

Sidhu Moose Wala Murder Case: पुणे पुलिस ने शार्प शूटर संतोष जाधव को किया गिरफ्तार, कई दिनों से थी तलाश

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में पुणे पुलिस ने शूटर संतोष जाधव को हिरासत में लिया है. उन्हे 20 जून तक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sidhu Moose Wala Murder Case
Sidhu Moose Wala Murder Case
Twitter

Sidhu Moose Wala Murder Case: पुणे पुलिस ने मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या के मामले में आरोपी शूटर संतोष जाधव (Santosh Jadhav) को हिरासत में ले लिया है. एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

संतोष जाधव को पुणे पुलिस ने किया गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि पुणे देहात पुलिस ने जाधव के एक साथी को भी पकड़ा है, जो मूसेवाला हत्याकांड में संदिग्ध है. उन्होंने बताया कि अतिरिक्त महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) कुलवंत कुमार सारंगल आज दिन में इस बारे में मीडिया कर्मियों को विस्तृत जानकारी दे सकते हैं. अधिकारी ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य जाधव को 2021 में पुणे जिले के मंचर थाने में दर्ज हत्या के एक मामले में पकड़ा गया है.

अधिकारी ने कही ये बात

उन्होंने बताया कि मामले में वह एक साल से फरार था और उसका और उसके एक साथी नागनाथ सूर्यवंशी का नाम मूसेवाला हत्याकांड में सामने आया है. पुणे देहात पुलिस ने तलाश अभियान के दौरान 2021 हत्याकांड के बाद जाधव को पनाह देने के आरोप में सिद्धेश कांबले उर्फ​महाकाल को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था. मुंबई पुलिस ने पटकथा लेखक सलीम खान और उनके अभिनता बेटे सलमान खान को धमकी भरा पत्र भेजने के संबंध में भी महाकाल से पूछताछ की थी. अधिकारी ने बताया कि पुणे पुलिस ने जाधव का पता लगाने के लिए पिछले सप्ताह कई दलों को गुजरात और राजस्थान भेजा था.

गोल्डी बराड़ ने ली हत्या की जिम्मेदारी

आपको बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हमले में मूसेवाला के एक चचेरे भाई और एक मित्र भी घायल हुए थे, वे मूसेवाला के साथ जीप में यात्रा कर रहे थे. मूसेवाला उन 424 लोगों में शामिल थे, जिनकी सुरक्षा पंजाब पुलिस ने अस्थायी रूप से हटा दी थी या कम कर दी थी. पंजाब पुलिस के मुताबिक, मूसेवाला की हत्या के पीछे लॉरेंस विश्नोई गिरोह का हाथ था. गिरोह के सदस्य और कनाडा में रह रहे गोल्डी बराड़ ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें