1. home Hindi News
  2. national
  3. sidhu moose wala murder case navnath suryavanshi arrested by pune police connection with bishnoi gang slt

Sidhu Moose Wala: पुणे पुलिस ने शार्प शूटर नवनाथ सूर्यवंशी को किया गिरफ्तार, बिश्नोई गैंग से है कनेक्शन

पुणे पुलिस ने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में आरोपी शूटर संतोष जाधव के साथ नवनाथ सूर्यवंशी को गिरफ्तार किया है. दोनों से पूछताछ जारी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला
twitter

Sidhu Moose Wala Murder Case: पुणे पुलिस ने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में आरोपी शूटर संतोष जाधव के साथ उसके एक साथी नवनाथ सूर्यवंशी को गुजरात से गिरफ्तार किया है. सूर्यवंशी मूसेवाला हत्याकांड में संदिग्ध है. दोनों को पूछताछ के लिए 20 जून तक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

पुणे देहात पुलिस ने शूटर को किया गिरफ्तार

अतिरिक्त महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) कुलवंत सिंह सारंगल ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य जाधव (24) और सूर्यवंशी (27) को पुणे देहात पुलिस के एक दल ने गुजरात में भुज की मांडवी तहसील से रविवार को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि जाधव को महाराष्ट्र के पुणे जिले के मंचर थाने में 2021 में दर्ज कराए गए हत्या के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है.

आरोपियों से पूछताछ जारी

उन्होंने बताया कि पुणे पुलिस का एक दल बिश्नोई से पूछताछ करने के लिए दिल्ली गया है, जो दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की हिरासत में है और जिसे मूसेवाला की हत्या का 'मास्टरमाइंड' माना जा रहा है. जाधव और उसके साथी सूर्यवंशी का नाम मूसेवाला हत्याकांड में सामने आया है. दिल्ली और पंजाब सहित कई पुलिस दल उनकी तलाश कर रहे थे.

महाकाल भी हुआ गिरफ्तार

पुणे देहात पुलिस ने तलाश अभियान के दौरान 2021 हत्याकांड के बाद जाधव को पनाह देने के आरोप में सिद्धेश कांबले उर्फ​महाकाल को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था. अधिकारी ने बताया कि पुणे पुलिस ने जाधव का पता लगाने के लिए पिछले सप्ताह कई दलों को गुजरात और राजस्थान भेजा था. सारंगल ने कहा, ''हमने​महाकाल से मिली जानकारी के आधार पर जाधव और सूर्यवंशी को गिरफ्तार किया.'' उन्होंने बताया कि ये तीनों लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े हैं और मूसेवाला हत्याकांड में इनकी संलिप्तता का संदेह है.

महाराष्ट्र के कई लोग बिश्नोई गिरोह से जुड़े

अधिकारी ने कहा, ''हम हत्या के मामले में उनकी सटीक भूमिका का पता लगा रहे हैं.'' उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के कई लोग बिश्नोई गिरोह से जुड़े हैं, जो पूरे भारत में सक्रिय है. अधिकारी ने बताया कि सूर्यवंशी महाराष्ट्र के सतारा जिले का निवासी है, लेकिन उसके पिता गुजरात में रहते हैं. उन्होंने कहा, ''दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से दोनों को 20 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.''

महाकाल हुआ गिरफ्तार

बिश्नोई गिरोह के सदस्य महाकाल को यहां मंचर थाने में दर्ज मकोका मामले में गिरफ्तार किया गया था. मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ और पंजाब पुलिस ने भी महाकाल से पूछताछ की थी. मुंबई पुलिस ने पटकथा लेखक सलीम खान और उनके बेटे एवं अभिनता सलमान खान को धमकी भरा पत्र भेजने के संबंध में भी महाकाल से पूछताछ की थी. सारंगल ने बताया कि मिली जानकारी के अनुसार महाकाल को सलीम खान को भेजे धमकी भरे पत्र के संबंध में पता है. उन्होंने कहा, ''हम सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रहे हैं.'' (भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें