1. home Hindi News
  2. national
  3. sidhu moose wala murder case delhi court allows punjab police to arrest gangster lawrence bishnoi smb

Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाब पुलिस को लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड मिली, कोर्ट में कल पेशी

पंजाब पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को कल यानि बुधवार को सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने मानसा कोर्ट में पेश करेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sidhu Moose Wala Murder Case: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को कल मानसा कोर्ट में पेश करेगी पंजाब पुलिस
Sidhu Moose Wala Murder Case: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को कल मानसा कोर्ट में पेश करेगी पंजाब पुलिस
ट्वीटर

Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड मिल गई है. पंजाब पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को कल यानि बुधवार को सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने मानसा कोर्ट में पेश करेगी. मूसेवाला हत्याकांड मामले में दिल्ली की अदालत ने पंजाब पुलिस को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की मेडिकल जांच दिल्ली छोड़ने से पहले और संबंधित सीजेएम अदालत, मानसा के समक्ष पेश करने से पहले कानून व नियमों के अनुसार की जाए.

अदालत ने शर्तों के साथ दी ट्रांजिट रिमांड

लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने कहा कि उसे ले जाने से लेकर कोर्ट में पेश करने तक की पूरी वीडियोग्राफी कराई जाएगी. कोर्ट ने एक विस्तृत आदेश पारित किया है कि पंजाब पुलिस उसके जीवन और सुरक्षा के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होगी और उसके साथ कोई दुर्घटना नहीं होनी चाहिए. विशाल चोपड़ा ने कहा कि अदालत ने शर्तों के साथ ट्रांजिट रिमांड दी है. पंजाब पुलिस उसे ले जाने से पहले उसका मेडिकल टेस्ट करवाएगी, सुरक्षा के सभी उपायों को ध्यान में रखा जाएगा, उसे हथकड़ी पहनाई जाएगी और उसे बुलेट प्रूफ वाहन में ले जाया जाएगा.

लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली पुलिस द्वारा पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया

बता दें कि आर्म्स एक्ट केस में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को उसकी रिमांड अवधि के अंत में दिल्ली पुलिस द्वारा पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में पंजाब पुलिस ने कहा कि वे सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करना चाहते हैं. लॉरेंस बिश्नोई की ओर से पेश वकील विशाल चोपड़ा ने पंजाब पुलिस के आवेदन का विरोध किया और कहा कि सुरक्षा को खतरा है. पंजाब पुलिस की ओर से आश्वस्त किया गया कि अगर ट्रांजिट रिमांड मिलती है, तो ऐसी स्थिति में पुलिस कस्टडी के दौरान उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करेगी.

हरियाणा पुलिस ने जाधव और महाकाल से की पूछताछ

इधर, हरियाणा पुलिस की एक टीम ने महाराष्ट्र के पुणे में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में आरोपी शूटर संतोष जाधव और सिद्धेश कांबले उर्फ महाकाल से कुख्यात गैंगस्टर विक्रम बराड़ के बारे में पूछताछ की, जो हरियाणा में कई मामलों में वांछित है. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. माना जा रहा है कि बराड़ फिलहाल विदेश में रह रहा है. बराड़, महाकाल और जाधव तीनों ही लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य हैं.

मूसेवाला की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता है बिश्नोई!

मूसेवाला के हत्या के मामले में संदिग्ध जाधव को पुणे ग्रामीण पुलिस ने रविवार को गुजरात के भुज से गिरफ्तार किया था. वहीं, विक्रम बराड़ हरियाणा में वांछित आरोपी है. चूंकि जाधव और महाकाल के बराड़ से संपर्क बताए गए थे, इसलिए दोनों आरोपियों से बराड़ के बारे में पूछताछ की गई. अधिकारी के अनुसार, संदिग्धों ने बताया कि वह इंटरनेट कॉलिंग सुविधा के माध्यम से बराड़ से बात करते थे, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि इस समय वह लोग उसके संपर्क में नहीं हैं. अधिकारियों ने बताया था कि बिश्नोई फिलहाल दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की हिरासत में है और उसे मूसेवाला की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता कहा जाता है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें