1. home Hindi News
  2. national
  3. shashi tharoors dangerous reactions on budget 2021 bjp government reminds me of the garage mechanic who told i couldnt fix your brakes so i made your horn louder avd

Budget 2021 पर शशि थरूर का तंज, 'ब्रेक्‍स ठीक नहीं कर सका.. इसलिए हॉर्न तेज कर दिया...'

budget 2021 reactions, Shashi Tharoor, Budget 2021, BJP government केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद में नरेंद्र मोदी सरकार का 2021-2022 के लिए आम बजट पेश किया. जिसमें उन्होंने स्वास्थ्य पर पूरा फोकस किया. उन्होंने स्वास्थ्य के क्षेत्र में 2.38 लाख करोड़ रुपये आवंटित किये, तो कई अहम घोषणाएं भी की. बजट पेश होने के बाद अब लोगों की प्रतिक्रिया भी आने लगी है. मोदी सरकार के बजट को कुछ ने संतुलित बताया है, तो विपक्ष ने इसे निराश करने वाला बताया. कांग्रेस ने मोदी सरकार के बजट को सीधा निजीकरण की ओर ले जाने वाला बताया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Budget 2021
Budget 2021
twitter

budget 2021 reactions केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद में नरेंद्र मोदी सरकार का 2021-2022 के लिए आम बजट पेश किया. जिसमें उन्होंने स्वास्थ्य पर पूरा फोकस किया. उन्होंने स्वास्थ्य के क्षेत्र में 2.38 लाख करोड़ रुपये आवंटित किये, तो कई अहम घोषणाएं भी की. बजट पेश होने के बाद अब लोगों की प्रतिक्रिया भी आने लगी है. मोदी सरकार के बजट को कुछ ने संतुलित बताया है, तो विपक्ष ने इसे निराश करने वाला बताया. कांग्रेस ने मोदी सरकार के बजट को सीधा निजीकरण की ओर ले जाने वाला बताया.

इधर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बजट पर खतरनाक तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, बीजेपी सरकार मुझे उस गैराज मैकेनिक की याद दिलाती है जिसने अपने ग्राहक से कहा था, 'मैं आपके ब्रेक्‍स ठीक नहीं कर सका इसलिए हॉर्न तेज कर दिया है.

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया और लिखा, लोगों के हाथों में नकदी भूल जाओ, मोदी सरकार ने कुछ उद्योगपति दोस्तों को भारत की संपत्ति सौंपने की योजना बनाई है.

वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, हमें उम्मीद थी कि असाधारण स्थिति में जब बजट पेश होगा तो इसमें असाधरण कदम उठाने की झलक मिलेगी, लेकिन सरकार असाधारण स्थिति में बड़े साधारण और निजीकरण की राह पकड़ कर खुद को बचाना चाहती है.

इधर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शानदार बजट बताया और कहा, वर्ष 2021 का बजट असाधारण परिस्थितियों के बीच पेश किया गया है, इसमें यथार्थ का अहसास और विकास का विश्वास भी है. कोरोना ने दुनिया में जो प्रभाव पैदा किया उसने पूरी मानव जाति को हिला कर रख दिया. इन परिस्थितियों के बीच आज का बजट भारत के आत्मविश्वास को उजागर करने वाला है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें