1. home Hindi News
  2. national
  3. sc reprimanded nupur sharma said apology should have been demanded from country prt

सुप्रीम कोर्ट ने नुपूर शर्मा को लगायी फटकार, कहा- टीवी पर पहले ही देश से मांग लेनी चाहिए थी माफी

विवादित टिप्पणी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा को जमकर फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट (SC) ने कहा कि उनके बयानों से देश में अशांति फैली है. उन्हें टीवी पर जाकर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नुपूर शर्मा
नुपूर शर्मा
twitter

भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने आज यानी शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा ने अपनी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर कई राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज सभी प्राथमिकी को जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की अपील की है. शर्मा का कहना है कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं.

अदालत ने लगाई फटकार: वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने पूरे प्रकरण पर निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा को जमकर फटकार लगाई. हालांकि, अदालत में शर्मा की याचिका पर सुनवाई अभी हो रही है. मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट (SC) ने कहा कि उनके बयानों से देश में अशांति फैली है. SC ने ये भी कहा कि, उन्होंने "राष्ट्र की सुरक्षा को खतरा" दिया है. बता दें, एक टीवी डिबेट के दौरान शर्मा ने पैगंबर पर विवादित टिप्पणी कर दी थीं, जिसके कारण उन्हे जांच का सामना करना पड़ रहा है. भाजपा ने भी उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है.

नूपुर शर्मा के वकील से सुप्रीम कोर्ट ने कही यह बात: इस मामले में सुप्रीम कोर्ट को नूपुर शर्मा की ओर से तैनात वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने बताया कि उन्होंने टिप्पणी के लिए माफी मांग ली है. साथ ही अपनी टिप्पणियों को भी वापस ले लिया है. इस पर SC ने ने फटकार लगाते हुए कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.

देश में मांगनी चाहिए माफी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- उन्हें टीवी पर जाकर देश से माफी मांगनी चाहिए थी. उनके बयान ने पूरे देश में आग लगा दी है. SC ने कहा कि टीवी चैनल और नूपुर शर्मा को ऐसे मामले से जुड़े किसी भी एजेंडे को बढ़ावा नहीं देना चाहिए, जो न्यायालय में विचाराधीन है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें