1. home Hindi News
  2. national
  3. rtpcr test is not necessary to go from one state to another new guideline of ministry of health rjh

अब एक राज्य से दूसरे राज्य जाने के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी नहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय की नयी गाइडलाइन, पाॅजिटिविटी रेट का ये है हाल...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ministry of Health
Ministry of Health
Twitter

देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा अभी 21 प्रतिशत है, लेकिन देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आयी है और राज्यवार आंकड़ा अगर देखें तो मामलों में गिरावट साफ नजर आती है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज यह स्पष्ट किया कि एक से दूसरे राज्य के लिए कोरोना की आरटीपीसआर टेस्ट की जरूरत नहीं है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज यह कहा कि कोरोना के मामले 18 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में घटे हैं. वहीं 13 राज्यों में एक लाख से अधिक कोरोना के एक्टिव केस हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, छत्तीसगढ़, बिहार, गुजरात, झारखंड, चंडीगढ़ जैसे राज्यों में मामले कम हुए हैं.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने भयावह रूप ले लिया है. हालांकि रोजाना आने वाले नये मामलों और संक्रमण से होने वाली मौतों में कमी आ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में 14 दिनों के बाद संक्रमण के नए मामलों की संख्या घटकर 3.29 लाख रह गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें