1. home Home
  2. national
  3. rajya sabha ruckus video press conference of modi government ministers attacking on opposition rjh

सरकार के आठ मंत्रियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विपक्ष पर बोला हमला- विपक्ष ने घटिया हरकत की, जानें खास बातें

संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मंगलवार को विपक्ष के कुछ सांसद सदन में टेबल पर चढ़ गये. उन्हें ऐसा लग रहा था कि उन्होंने कुछ महान काम किया है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Pralhad Joshi
Pralhad Joshi
Twitter

केंद्रीय मंत्रिपरिषद्‌ के आ मंत्रियों ने आज एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विपक्ष पर यह आरोप लगाया है कि वे चाहते ही नहीं थे कि सदन चले. विपक्ष सदन को नहीं चलने देने के एजेंडे पर काम कर रहा था और इसी एजेंडे के तहत कल राज्यसभा में हंगामा हुआ.

विपक्ष ने घटिया हरकत की : पीयूष गोयल

राज्यसभा में कल हुए हंगामे के बाद आज विपक्ष की 15 पार्टियों ने मार्च निकाला और सत्ता पक्ष पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया. विपक्षी नेताओं ने संसद भवन से विजय चौक तक पैदल मार्च किया. इस दौरान कई नेताओं ने बैनर और तख्तियां ले रखी थीं, जिनपर जासूसी बंद करो और ‘लोकतंत्र की हत्या बंद करो' जैसे नारे लिखे हुए थे.

विपक्ष के हमलावर रुख के बाद केंद्र सरकार के 8 मंत्रियों ने एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और विपक्ष पर तीखे हमले किये. संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मंगलवार को विपक्ष के कुछ सांसद सदन में टेबल पर चढ़ गये. उन्हें ऐसा लग रहा था कि उन्होंने कुछ महान काम किया है. उन्होंने इसका वीडियो बनाया और इसे ट्‌वीट किया. जबकि वीडियो बनाने की इजाजत नहीं है.

सभापति से कार्रवाई की मांग

प्रह्लाद जोशी ने कहा कि राहुल गांधी ने सत्ता पक्ष पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया है, लेकिन पूरा देश देख रहा है कि उन्होंने संसद में क्या किया. अगर उनके अंदर जिम्मेदारी का भाव है, तो वे देश से माफी मांगेंगे. हम सभापति से यह मांग करते हैं कि वे उन लोगों पर कार्रवाई करें जिन्होंने कल सदन में शर्मनाक हरकत की.

विपक्ष ने संसद का अपमान किया

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने हमसे कहा कि हम राज्यसभा जायें और गुणवत्ता पूर्ण बहस सुनें, लेकिन विपक्ष की बदौलत हमें यह फीडबैक मिला कि टेबल किसलिए है डांस करने के लिए या उसका कुछ और उद्देश्य है. राज्यसभा में लोकतंत्र का विपक्ष ने अपमान किया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें