1. home Hindi News
  2. national
  3. rajasthan news ashok gehlot government vastu faults secretriat jaipur sachin pilot latest news avh

गहलोत सरकार का वास्तु ‘संकट’? सचिवालय बिल्डिंग से लेकर गेट तक में होगी ऐसी तब्दीली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गहलोत सरकार का वास्तु ‘संकट’? सचिवालय बिल्डिंग से लेकर गेट तक में होगी ऐसी तब्दीली
गहलोत सरकार का वास्तु ‘संकट’? सचिवालय बिल्डिंग से लेकर गेट तक में होगी ऐसी तब्दीली
twitter

Rajasthan news : राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर से राजनीतिक संकट भले ही टल गया हो, लेकिन सीएम अशोक गहलोत अभी भी सतर्क है. बताया जा रहा है कि सीएम राजनीति से लेकर सभी तरह की समस्या को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं. इसी कड़ी में राजस्थान सचिवालय के स्वरूप में भी बदलाव किए जाने की बात सामने आ रही है.

टीवी चैनल इंडिया फर्स्ट के अनुसार राजस्थान सरकार को सचिवालय के भीतर वास्तु दोष की आशंका है, जिसके कारण सचिवालय के स्वरूप को बदलने पर काम शुरू हो गया है. पीडब्ल्यूडी विभाग जल्द ही स्वरूप में परिवर्तन करेगी. इसको लेकर विभाग ने पूरी तैयारी भी कर ली है.

गेट तोड़ा जाएगा- बताया जा रहा है कि वास्तु के अनुसार सरकार सचिवालय के गेट को तोड़ने की प्लान बना रही है. आने-जाने के लिए दूसरी ओर से व्यवस्था की जाएगी. गेट के अलावा भी कई और परिवर्तन किया जाएगा, जिसमें सचिवालय बिल्डिंग का कुछ हिस्सा है.

मंत्रिमंडल विस्तार- बता दें कि राजस्थान में जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार होने वाला है. सचिन पायलट और उनके गुट के दो मंत्रियों को हटाने के बाद अभी मंत्रिमंडल में 10 सीट खाली है, ऐसे में माना जा रहा है कि सीएम गहलोत जल्द ही विस्तार करेंगे. बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में गहलोत खेमा के 6 मंत्री बन सकते हैं.

राजस्थान में हुआ था राजनीतिक विवाद- राजस्थान में लॉकडाउन के दौरान राजनीतिक विवाद हुआ था. रह विवाद सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच हुआ था. विवाद के बाद सरकार भी खतरे में आ गई थी. हालांकि हाईकमान के हस्तक्षेप के बाद यह विवाद सुलझ गया.

Posted by : Avinish Kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें