1. home Hindi News
  2. national
  3. rajasthan kota chambal nadi boat capsize cm ashok gehlot sachin pilot rajasthan tragedy news avh

राजस्थान: कोटा चंबल नदी में नाव डूबने से 6 लोगों की मौत, 10 लापता, रेसक्यू का काम जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चम्बल नदी
चम्बल नदी
Twitter

जयपुर : राजस्थान के कोटा जिले में चंबल नदी में नाव डूबने से 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. सभी 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटनास्थल पर रेसक्यू के लिए वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं.

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर बताया कि कोटा में थाना खातोली क्षेत्र में चम्बल ढिबरी के पास नाव पलट जाने की घटना बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं.

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि मैंने कोटा प्रशासन से बात कर घटना की जानकारी ली है. तत्परता से राहत एवं बचाव के साथ ही लापता लोगों को शीघ्र ढूंढने के निर्देश दिए हैं. स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन घटनास्थल पर मौजूद है. प्रभावित परिवारों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से मदद के लिए निर्देश दिए हैं.

10-15 लोग अब भी गायब- स्थानीय टीवी चैनल फर्स्ट इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार नदी में अब भी 10-15 लोग गायब है, जिनका रेसक्यू किया जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार नाव में 30-35 लोग सवार थे. बताया जा रहा है कि जिस स्थल पर डूबने की बात सामने आई है, वहां पिकनिक स्पॉट था

सचिन पायलट ने किया शोक व्यक्त- नाव पलटने से 6 युवकों की मौत के बाद राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने ट्वीट कर शोक जताया. सचिन पायलट ने कहा, 'कोटा जिले में चम्बल नदी में एक नाव डूबने से हुए हादसे में कई लोगों के नदी में डूबने की खबर दुर्भाग्यपूर्ण एवं चिंताजनक है. मैं ईश्वर से पीड़ितों की सलामती एवं सुरक्षा की प्रार्थना करता हूँ.'

Posted by : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें