1. home Hindi News
  2. national
  3. rajasthan dgp bhupendra singh vrs after bihar dgp gupteshwar pandey ashok gehlot news avh

अब राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने लिया वीआरएस, सीएम गहलोत से मुलाकात के बाद अटकलें तेज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डीजीपी भूपेंद्र सिंह
डीजीपी भूपेंद्र सिंह
Facebook

जयपुर : बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के बाद अब राजस्थान पुलिस के मुखिया भूपेंद्र सिंह ने वीआरएस ले लिया है. बताया जा रहा है कि भूपेंद्र सिंह का कार्यकाल अभी 2021 तक बचा था, लेकिन उन्होंने सरकार को इस्तीफा भेज दिया. वहीं राज्य सरकार अब नये डीजीपी की नियुक्ति में लग गए हैं.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने वीआरएस ले लिया, जिसके बाद उन्होंने कल सीएम अशोक गहलोत से मुलकात की. सीएम से मुलाकात के बाद डीजीपी 30 नवंबर तक अपने पद पल बने रहने के लिए हामी भर दिए. यानी राज्य में 30 नवंबर के बाद नये डीजीपी दिखेंगे.

आगे क्या होगा भविष्य- न्यूज 18 टीवी रिपोर्ट के मुताबिक डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने वीआरएस लेने के बाद आगे की भूमिका के बारे में कुछ भी नहीं बताया. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वे एनजीओ के सहायता से समाज सेवा करना चाहते हैं. वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि भूपेंद्र सिंह को राजस्थान पब्लिक सर्विस कमिशन का चेयरमैन बनाया जा सकता है.

नये डीजीपी की तलाश शुरू- वहीं भूपेंद्र सिंह के इस्तीफे के साथ ही नये डीजीपी की तलाश शुरू है गई है. बताया जा रहा है कि मोहनलाल राठिया नये डीजी बन सकते हैं. हालांकि सरकार को इसके लिए पूरी प्रक्रिया करनी होगी. यूपीएससी और सरकार दोनों से नये डीजीपी के लिए सहमति लेना होगा.

बिहार के डीजीपी ने दिया था इस्तीफा- बता दें कि मंगलवार को बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने इस्तीफा दे दिया था. पांडेय के इस्तीफे के साथ ही ये भी अटकलें लगने लगी कि क्या वे राजनीति में आएंगे. हालांकि कल पांडेय ने राजनीतिक में आने की बात को तत्काल तौर पर स्वीकार नहीं किया.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें