1. home Hindi News
  2. national
  3. rajasthan coronavirus pandemic salary cut minister and officer corona impact ashok gehlot cabinet avh

Corona Impact : राजस्थान में मंत्री और अधिकारियों की वेतन में कटौती, अशोक गहलोत सरकार का फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Impact : राजस्थान में मंत्री और अधिकारियों के वेतन में कटौती, अशोक गहलोत सरकार का फैसला
Corona Impact : राजस्थान में मंत्री और अधिकारियों के वेतन में कटौती, अशोक गहलोत सरकार का फैसला
twitter

Rajasthan news : कोरोना वायरस का असर अब राज्यों के राजकोष पर भी पड़ने लगा है, जिसके बाद राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला किया है. अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार क़ हुई कैबिनेट बैठक में सीएम, मंत्री और अधिकारियों की वेतन में से सात दिन की कटौती करने का फैसला किया गया है.

राजस्थान जनसंपर्क विभाग ने ट्वीट कर बताया कि राज्य सरकार ने कैबिनेट बैठक में कोरोना महामारी को देखते हुए सीएम, मंत्री और अधिकारियों की वेतन में कटौती का फैसला किया है. वेतन कटौती का फैसला राजकोषीय घाटे को देखते हुए किया है.

विधायकों की वेतन कटौती- राज्य कैबिनेट ने विधायकों के भी एक दिन का वेतन कटौती करने का फैसला किया है. इसके साथ ही राज्य कर्मचारियों का भी एक दिन का वेतन कटौती क निर्णय लिया गया है. राज्य सरकार ने इससे पहले कर्मचारी संगठनों से बातचीत कर इसपर सहमति ली थी.

पर्यटन नीति में बदलाव- राज्य सरकार ने पर्यटन नीति में भी बदलाव किया है. यह फैसला राज्य में पर्यटन की हालत को देखते हुए लिया गया है. राज्य में कोरोना महामारी के बाद से ही पर्यटन व्यवस्था बंद पड़ी हुई है. राज्य पर्यटन को अबतक 32 करोड़ रूपये का घाटा लग चुका है.

ट्रेन का परिचालन करेगी रेलवे- बता दें कि रेलवे ने JEE Mains, NEET, NDA और अन्य परीक्षा देने वाले छात्रों की सुविधा के लिए राजस्थान में 4 सितंबर से 15 सितंबर के बीच 4 जोड़ी विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी घोषणा की. उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर की ओर से जारी विज्ञपति में बताया गया कि रेलवे ने उदयपुर-जयपुर-उदयपुर और जयपुर-बीकानेर-जयपुर प्रतिदिन परीक्षा स्पेशल रेल सेवा का संचालन किया जा रहा है.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें