26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘संसद की सुरक्षा में चूक का कारण है बेरोजगारी और महंगाई’, राहुल गांधी ने केंद्र पर बोला हमला

Parliament Security Breach: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बेरोजगारी के कारण पूरे देश में उबाल है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के कारण हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है.

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है. घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल ने इसके लिए केंद्र सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है. राहुल गांधी ने कहा कि संसद की सुरक्षा में चूक हुई है, लेकिन सवाल है कि ऐसा क्यों हुआ? राहुल गांधी ने कहा कि  देश में मुख्य मुद्दा बेरोजगारी है. पीएम मोदी की नीतियों के कारण देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है और इसके पीछे यही कारण है. देश में बेरोजगारी और महंगाई. गौरतलब है कि 13 दिसंबर को शीत सत्र के दौरान दो लोग सदन के अंदर दर्शक दीर्घा से कूदकर आ गये थे. दोनों आरोपियों ने स्मोक क्रैकर्स से पूरे परिसर को धुआं-धुआं कर दिया था.

केंद्र सरकार पर राहुल गांधी ने साधा निशाना
राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि सरकार की नीतियों के कारण देश में असंतोष बढ़ रहा है और इस तरह की घटनाएं हो रही हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियां देश में बढ़ती बेरोजगारी का कारण हैं. सरकार की नीतियों के कारण युवाओं को रोजगार के अवसर नहीं मिल पा रहे हैं. जिस कारण इस तरह की घटनाएं हो रही हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बेरोजगारी के कारण पूरे देश में उबाल है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के कारण हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि सुरक्षा में चूक जरूर हुई है, लेकिन इसके पीछे कारण बेरोजगारी और महंगाई हैं.

क्या है पूरा मामला
बता दें, संसद पर 2001 में किए गए आतंकी हमले की बरसी के दिन बीते बुधवार (13 दिसंबर) को सुरक्षा में सेंधमारी की बड़ी हुई. लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के भीतर कूद गए और केन के जरिये पीले रंग का धुआं फैला दिया. घटना के तत्काल बाद दोनों को पकड़ लिया गया. इस घटना के कुछ देर बाद ही पीले और लाल रंग का धुआं छोड़ने वाली केन लेकर संसद भवन के बाहर प्रदर्शन करने वाले एक पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार किया गया.

सदन में कूदने वाले दोनों व्यक्तियों की पहचान सागर शर्मा और मनोरंजन डी के रूप में हुई है. संसद भवन के बाहर से गिरफ्तार किए गए दो लोगों की पहचान हरियाणा के जींद जिले के गांव घासो खुर्द की निवासी नीलम और लातूर निवासी अमोल शिंदे के रूप में हुई है. वहीं घटना के मास्टरमाइंड के रूप में ललित झा फिलहाल सात दिनों की पुलिस रिमांड में है.

Also Read: Maharashtra: प्रेमिका को कार से कुचलने की कोशिश, घटना के बाद आरोपी फरार, बड़े अधिकारी के बेटे की कारगुजारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें