1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi corona positive arvind kejriwal quarantined after his wife became corona positive aml

राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव, पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद केजरीवाल हुए कोरेंटिन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव.
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव.
Twitter

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाये गये हैं. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है और कहा है कि मेरे संपर्क में आये सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आइसोलेशन में चले गये हैं. उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव पायी गयी हैं. एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि केजरीवाल ने स्वयं को पृथक कर लिया है.

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘हल्के-फुल्के लक्षण दिखने के बाद जांच कराया, जिसमें मेरे कोरोना से संक्रमित होने का पता चला.' राहुल गांधी ने कहा, ‘हाल के दिनों में मेरे संपर्क में आए लोग सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का अनुसरण करें और सुरक्षित रहें.' इधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

राज्यसभा में कांग्रेस के उप नेता के करीबों सूत्रों ने बताया कि 68 वर्षीय शर्मा को सोमवार की रात दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मंगलवार को जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बारे में पुष्टि हुई. शर्मा को अब गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी कोरोना पॉजिटिव

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह कोविड-19 जांच में संक्रमित पाये गये है. सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं आज जांच में लक्षणों के साथ कोरोना पॉजिटिव पाया गया. अगर आप मेरे संपर्क में हाल में आए हैं तब जांच करायें और अपना ध्यान रखें.' गौरतलब है कि सिंह के पास प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री सहित कई मंत्रालयों का पदभार है.

देश में एक दिन में आए 2 लाख 59 हजार से ज्यादा नये मामले

देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,59,170 नये मामले सामने आये हैं. अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,53,21,089 हो गयी है. जिनमें से 20 लाख से अधिक एक्टिव मामले हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार, 1,761 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,80,530 हो गयी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव होने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें