1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi attacks on pm modi over gst on coronavirus vaccine covishield covaxin covid 19 tika amh

Corona Vaccine TAX : जनता के प्राण जाए पर पीएम की टैक्स वसूली ना जाए! राहुल गांधी ने यूं कसा तंज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi
pti
  • एक दिन में कोरोना संक्रमण से रिकॉर्ड 4,187 मरीजों की मौत

  • जनता के प्राण जाएं पर PM की टैक्स वसूली ना जाए! : राहुल गांधी

  • ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा

Corona Vaccine : देश में एक दिन में कोरोना संक्रमण से रिकॉर्ड 4,187 मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या 2,38,270 पर पहुंच गई है जबकि लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमण के मामले चार लाख के पार आये हैं. इसी बीच कोरोना वैक्सीन की कीमतों के बाद अब उस पर लगने वाले टैक्स को लेकर घमासान शुरू हो चुका है. कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि जनता के प्राण जाएँ पर PM की टैक्स वसूली ना जाए! #GST

इससे पहले ममले को लेकर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने कोरोना वैक्सीन पर जीएसटी में छूट देने की मांग की है. दरअसल, मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने 18 से 44 साल के उम्र के लोगों को दिए जाने के लिए मिलने वाली वैक्सीन पर जीएसटी छूट की मांग की है.

यहां चर्चा कर दें कि ओडिशा में इस श्रेणी के लोगों को फ्री में वैक्सीन लग रही है, लेकिन राज्य सरकारों को वैक्सीन खरीदने की जरूरत पड़ रही है. ऐसे में जीएसटी पर छूट मिलने से राज्यों को थोड़ी राहत जरूर मिल जाएगी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें