1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi attack on narender modi farm laws agriculture laws lockdown india china standoff hindi news pwn

चीन मुद्दे पर राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी पर आरोप कहा, मोदी जी को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता है

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
चीन मुद्दे पर राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी पर आरोप कहा, मोदी जी को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता है
चीन मुद्दे पर राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी पर आरोप कहा, मोदी जी को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता है
Twitter

कृषि कानून का विरोध कर रहे राहुल गांधी ने आज चीन के मुद्दे को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला. पंजाब के पटियाला में उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि हिंदुस्तान की जमीन किसी ने नहीं ली है. जबकि 1200 वर्ग किलोमीटर जमीन चीन ने हड़प ली है, क्योंकि चीन को पता है कि ऊपर जो आदमी बैठा है उसे पता है कि मोदी जी को इमेज की चिंता है, और ये अपनी इमेज की रक्षा के लिए 1200 वर्ग किलोमीटर जमीन चीन को दे देंगे.

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह बात आर्मी को पता है. भारत माता की जमीन नरेंद्र मोदी ने चीन को दी है अपनी इमेज बचाने के लिए. साथ ही कहा कि मोदी जी प्रेस कॉन्फेंस नहीं करते हैं क्योंकि उन्हें डर है. उन्हें भारत में जो हो रहा है उससे लेना देना नहीं है सिर्फ अपने इमेज की चिंता है.

इसके अलावा राहुल गांधी ने कृषि बिल को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि कृषि कानून खाद्य सुरक्षा के मौजूदा ढांचे की शुरूआत को नष्ट करने का एक तरीका है और यह पंजाब राज्य को सबसे अधिक प्रभावित करने वाला है. यह हमारे किसानों पर हमला है.

लॉकडाउने को राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने बंद के दौरान छोटे और मध्यम व्यवसायों को नष्ट कर दिया है, जो भारत की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं और मजदूरों को रोजगार देते हैं. मैंने फरवरी में कोविड-19 के बारे में चेतावनी दी थी, लेकिन उन्होंने कहा कि मैं मज़ाक कर रहा था.

शिरोमनी अकाली दल के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मेरी मां मेडिकल चेक-अप के लिए गई थीं और मेरी बहन उनके साथ नहीं जा सकी क्योंकि उनके स्टाफ के कुछ सदस्यों कोरोना पॉजिटिव थे. मैं अपनी मां के साथ वहां था, मैं उसका बेटा भी हूं और आखिरकार उसकी देखभाल करनी है. बता दे कि शिरोमनी अकाली दल ने राहुल गांधी से पूछा था कि जब कृषि बिल पास हो रहा थ तब वो विदेश में क्या कर रहे थे.

उन्होंने यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन कानूनों के जरिए अपने कुछ पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ पहले नोटबंदी की गई और जीएसटी लागू किया गया. इससे छोटे एवं मध्यम कारोबार नष्ट हो गए. सरकार ने कोई मदद नहीं की.'' गांधी ने कहा, ‘‘देश में खाद्य सुरक्षा की एक व्यवस्था है. अगर यह टूट गई तो सिर्फ किसानों को नहीं, बल्कि सभी लोगों को नुकसान होगा.'' विपक्ष के कमजोर होने की धारणा से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘जब पूरे संस्थागत ढांचे को नियंत्रण में ले लिया गया है तो ऐसे में यह कहना उचित नहीं है कि विपक्ष कमजोर है.'' उन्होंने दावा किया कि देश की आत्मा पर जबरन कब्जा कर लिया गया है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें