1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi accuses modi government of infiltration issue of chinese soldiers says when the country got emotional files disappeared

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा - जब जब देश भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. राहुल गांधी ने चीनी सैनिकों की घुसपैठ को लेकर एक बार सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने ट्वीट किया और सरकार पर आरोप लगाया कि जब जब देश भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, जब जब देश भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं. माल्या हो या राफेल, मोदी या चोक्सी... गुमशुदा लिस्ट में लेटेस्ट हैं चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज. ये संयोग नहीं, मोदी सरकार का लोकतंत्र-विरोधी प्रयोग है.

इससे पहले कांग्रेस ने सरकार से सवाल किया था कि रक्षा मंत्रालय ने पूर्वी लद्दाख में चीन की ‘घुसपैठ' का उल्लेख करने वाली रिपोर्ट अपनी वेबसाइट से क्यों हटाई है. दूसरी तरफ, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वेबसाइट से दस्तावेज हटाने से तथ्य नहीं बदलने वाले हैं. दरअसल, रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर अपलोड उस दस्तावेज को बृहस्पतिवार को हटा लिया जिस पर आधारित एक खबर अखबार में प्रकाशित हुई.

खबर के मुताबिक, जून महीने की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी सैनिकों की ‘एकतरफा आक्रामकता' से पैदा हुए हालात संवेदनशील बने हुए हैं तथा यह गतिरोध लंबा चल सकता है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, चीन के खिलाफ खड़े होना तो छोड़िए, भारत के प्रधानमंत्री में उसका नाम लेने में भी साहस की कमी दिखी. वेबसाइट से दस्तावेज हटाने से तथ्य नहीं बदलने वाले हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा था कि भारत की सीमा में घुसपैठ नही हुई और हमारी किसी चौकी पर कब्जा नहीं हुआ है. लेकिन रक्षा मंत्रालय अपनी रिपोर्ट में कहता है कि चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की है तथा यह गतिरोध लंबे समय तक चलने वाला है. उन्होंने सवाल किया, रिपोर्ट वेबसाइट से क्यों हटाई गई? हम जानने चाहते हैं कि सच्चाई क्या है? माकन ने कहा, ‘‘सरकार बताए कि वह चीन के साथ कैसे निपटेगी और वास्तविक स्थिति क्या है. देश की जनता को यह जानने का हक है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें