1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi accuses modi government of increasing four things at center says ksl

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा- केंद्र की मोदी सरकार ने बढ़ायीं चार चीजें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी
राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता व पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी, महंगाई और गरीबी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने अमेरिकी एजेंसी की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए तंज कसा है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र की मोदी सरकार के कार्यकाल में चार चीजों के बढ़ने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि ''इस सरकार ने क्या बढ़ाया? बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी और सिर्फ मित्रों की कमाई.''

मालूम हो कि अमेरिका के प्यू रिसर्च सेंटर ने कहा है कि कोरोना संकट काल के दौरान भारत के 32 मिलियन लोग यानी तीन करोड़ 20 लाख लोग मध्यम वर्ग की श्रेणी से गरीब की श्रेणी में आ गये हैं.

आंकड़ों में कहा गया है कि कोरोना संकट के पहले मध्यम वर्ग की श्रेणी में 9 करोड़ 90 लाख लोग थे, जिनकी संख्या घटकर 6 करोड़ 60 लाख रह गयी है.

प्यू रिसर्च सेंटर ने कहा है कि साल 2011 से 2019 के बीच 5.7 करोड़ लोग निम्न आय वर्ग से निकलकर मध्यम आय वर्ग का हिस्सा बने थे. रोजाना डेढ़ सौ रुपये या उससे कम कमानेवालों की संख्या 7.5 करोड़ जा पहुंची है.

मालूम हो कि असम में होनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी शनिवार को असम में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी असम में जनसभा को संबोधित करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें