1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab congress chief navjot singh sidhu says will give back power to people of punjab smb

खटकड़कलां पहुंचे नवजोत सिद्धू ने भगत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की, बोले- पंजाब के लोगों को वापस देंगे सत्ता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू
पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू
फाइल फोटो.

Punjab Congress Chief Navjot Singh Sidhu पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रधान नवजोत सिद्धू मंगलवार को खटकड़कलां पहुंचे. यहां उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. नवजोत सिंह सिद्ध ने शहीद भगत सिंह (Freedom Fighter Shaheed Bhagat Singh) के पैतृक गांव खटकड़ कलां का दौरा कर उनके स्मारक पर माथा टेका.

इस दौरान कांग्रेस के नवनियुक्त प्रधान नवजोत सिद्धू मंगलवार के साथ विधायक कुलजीत सिंह नागरा, राजकुमार वेरका, अंगद सैनी, सुखपाल भुल्लर, इंद्रबीर सिंह बोलारिया और गुरप्रीत सिंह भी मौजूद थे. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने शहीद भगत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा कि मैं यहां मार्गदर्शन लेने और हर पंजाबी और कांग्रेस कार्यकर्ता के बीच सच्चाई एवं अधिकारों की भावना जगाने आया हूं.

पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रधान नवजोत सिद्धू ने आगे कहा कि पंजाब मॉडल राज्य को फिर से समृद्ध बनाएगा और उसे सही रास्ते पर लाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान द्वारा जारी 18 सूत्री कार्यक्रम लोगों के लिए सत्ता के हिस्सेदार बनने का मार्ग प्रशस्त करेगा. सिद्धू ने कहा कि जनता द्वारा दी गई शक्ति विकास के रूप में उन्हें लौटा दी जाएगी.

इन सबके बीच नवजोत सिंह सिद्धू के दौरे की भनक लगते ही मौके पर किसान संगठनों के लोग भी मौके पर पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे. पुलिस प्रशासन ने उनको रोकने का प्रयास किया, तो किसानों ने जबरदस्ती आगे बढ़ना शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि किसान सिद्धू से सवाल करना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें दूसरे रास्ते से निकाल दिया. जिससे गुस्साए किसानों ने यातायात बाधित किया. शहीद भगत सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद सिद्धू पार्टी के अन्य नेताओं के साथ अमृतसर रवाना हो गए.

बता दें कि सिद्धू हमेशा ही किसान आंदोलन के समर्थन में बोलते आए हैं. मई में उन्होंने दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हुए किसान संगठनों को समर्थन देते हुए अमृतसर और पटियाला में अपने घर की छत पर काला झंडा लहराया था. सिद्धू ने कहा था कि केंद्र का किसानों को सीधे भुगतान का फैसला एक षड्यंत्र है. इससे पंजाब के 30 फीसदी किसानों को एमएसपी का भुगतान नहीं हो सकेगा, क्योंकि वह ठेके पर खेती कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें